Home Jhabua स्वच्छता के मामले में मप्र में झाबुआ तीसरे स्थान पर और जिले...

स्वच्छता के मामले में मप्र में झाबुआ तीसरे स्थान पर और जिले में नंबर-वन पर, नगरपालिका परिषद् ने शहरवासियांे का सहयोग हेतु माना आभार

24
0

देष में नंबर-1 पर लाने के लिए प्रयासरत नगरपालिका परिषद्

झाबुआ।राकेश पोद्दार।नगर संवाददाता। स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान-2021 के तहत हुए सर्वे के बाद 20 नवंबर, शनिवार को भारत की राजधानी दिल्ली में महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने देष मे लगातार पांचवी बार नंबर-1 पर रहने वाले मप्र के इंदौर महानगर को सम्मानित किया है। इसी प्रकार राज्य में छत्तीसगढ़ राज्य का स्थान प्रथम रहा। झाबुआ जिले की बात करे तो नगरपालिका परिषद् झाबुआ ने मप्र में तीसरी रेंक हासिल की है वहीं जिले में नगरपालिका झाबुआ नंबर-वन पर रहीं है।
जानकारी देते हुए नगरपालिका के स्वच्छता शाखा प्रभारी कमलेष जायसवाल ने बताया कि जिला कलेक्टर सोमेष मिश्रा के मार्गदर्षन एवं नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार, उपाध्यक्ष रोषनी डोडियार तथा नपा सीएमओ एलएस डोडिया के निर्देशन में स्वच्छता शाखा द्वारा सत्त शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की दिषा में कार्य किया जा रहा है। जिसके चलते स्वच्छता रेकिंग में झाबुआ के स्तर में वृद्धि होकर अब झाबुआ शहर मप्र में तीसरे स्थान पर आ गया है। वहीं जिले में नंबर-वन रहा है। इसके लिए समस्त झाबुआवासी भी बधाई के पात्र है।

समस्त सहयोगियों का माना आभार
नगरपालिका के स्वच्छता निरीक्षक कमलेष जायसवाल एवं सहायक स्वच्छता निरीक्षक टोनी मलिया ने इसके लिए स्वच्छता शाखा की समस्त टीम को शुभकामनाएं देते हुए साथ ही झाबुआवासियांे को भी अपने शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में विषेष सहयोग देने पर उनका आभार व्यक्त किया हे। विषेषकर शहर के समस्त 18 वार्डों के पार्षदों का भी इस कार्य में आवष्यक सहयोग हेतु धन्यवाद् ज्ञापित किया है।
यह की अपील
नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार एवं सीएमओ एलएस डोडिया ने शहर की समस्त जनता से अपील की है कि अपने घरों और दुकानांे का कचरा सड़कों पर ना फैंके। सफाई वाहन आने पर उसमें गीला और सूखा कचरा अलग-अलग हरे और नीले डिस्टबिन में डाले। नाले-नालियों में भी कूड़ा-कचरा ना फैंके। सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई रखे। शहर के बड़ा तालाब, छोटा तालाब, मेहताजी के तालाब को सुंदर एवं स्वच्छ बनाने में श्रमदान कर अपना भागीरथ सहयोग प्रदान करे। वर्तमान दौर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग वैक्सीन का प्रथम के साथ द्वितीय डोज भी जरूर लगवाएं। यदि झाबुआ पूरी तरह से साफ-सुथरा रहेगा, तो बिमारियां भी नहीं फैलेंगी।