Home Jhabua भारत बंद के क्रम में 21 दिसंबर को समग्र जैन समाज झाबुआ...

भारत बंद के क्रम में 21 दिसंबर को समग्र जैन समाज झाबुआ द्वारा भी प्रतिष्ठान बंद रखकर राजवाड़ा से निकाली जाएगी विरोध रैली

57
0

कलेक्टोरेट पहुंचकर ज्ञापन सौंपा जाएगा

झाबुआ। राकेश पोद्दार। भारत सरकार एवं झारखंड सरकार द्वारा अंसख्य जैन मुनियों एवं तपस्वियों की जन्म तथा कर्म भूमि, जहां अनेकानेक साधु-साध्वी जप-तप करते हुए मोक्ष मार्ग की ओर अग्रसर हुए, ऐसे श्री सम्मेद शिखरजी तीर्थ को पर्यटन स्थल की घोषणा का तीव्र विरोध पूरे भारतभर में समग्र जैन समाज एवं सभी जैन संगठनों द्वारा मिलकर किया जा रहा है। इसी क्रम में समग्र जैन समाज के आव्हान पर ही 21 दिसंबर, बुधवार को भारत बंद का आव्हान किया गया है।
इसी क्रम में झाबुआ शहर में भी सकल जैन समाज (चारो पंथ) एवं सभी जैन संगठनों द्वारा मिलकर देश के प्रसिद्ध जैन तीर्थ श्री सम्मेद शिखरजी को शासन द्वारा पर्यटन स्थल की घोषणा को वापस लेने की मांग को लेकर 21 दिसंबर, बुधवार को अपने-अपने प्रतिष्ठान स्वैच्छिक रूप से बंद रखकर दोपहर 2 बजे समग्र जैन समाज के सदस्यगण एवं जैन संगठनों के समस्त पदाधिकारी-सदस्य, जिसमें पुरूषों के साथ महिलाएं एवं बच्चें भी अपने धर्म एवं धार्मिक तीर्थ की रक्षा हेतु राजवाड़ा पर एकत्रित होगे। बाद यहां से वृहद रैली निकाली जाएगी, जो शहर के मुख्य मार्गों से होते कलेक्टोरेट पहुंचने पर यहां जिला प्रषासन के माध्यम से उच्च स्तर पर ज्ञापन प्रस्तुत किया जाएगा। समग्र जैन समाज झाबुआ द्वारा बुधवार को अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखने के साथ दोपहर में रैली एवं ज्ञापन में भी शत-प्रतिषत उपस्थित रहने हेतु अपील की गई है।