Home Bhopal CBI डीएसपी सम्मानित: पारदी महिला इंदरमल बाई केस में अहम खुलासे करने...

CBI डीएसपी सम्मानित: पारदी महिला इंदरमल बाई केस में अहम खुलासे करने वाले DSP अतुल हजेला को केंद्रीय गृह मंत्री पदक

60
0
Demo Pic

भोपाल। राजधानी के नजदीक स्थित गांधी नगर में पारदी महिला इंदरमल बाई की खुदकुशी मामले में अहम खुलासे करने वाले सीबीआई डीएसपी अतुल हजेला को बड़ा सम्मान मिला है। इस मामले में कम से कम समय में पुख्ता जांच और नतीजे पर पहुंचने के लिए डीएसपी अतुल हजेला को केंद्रीय गृह मंत्री पद के लिए चुना गया है।

क्या था मामला?

मामला 17 नवंबर 2017 का है। गांधीनगर निवासी इंदरमल की बेटी ने ने आरोप लगाए थे कि दो पुलिसकर्मियों ने इंदरमल बाई पर चोरी का आरोप लगाया और बीस हजार रूपये की मांग की। परेशान इंदरमल ने आत्मदाह की धमकी दी तो पुलिस वालों ने उन्हें आग लगाने के लिए माचिस दे दी। उस समय पुलिस ने दावा किया कि इंदरमल की मौत कचरा जलाने के दौरान झुलनसने हुई है। इस मामले में इंसाफ न मिलते देख पीड़ित परिवार ने हाईकोर्ट की शरण ली। जिसके बाद हाईकोर्टे ने मामला सीबीआई के सुपुर्द किया।

सीबीआई ने डेढ़ माह में पेश किया चालान 

सीबीआई को केस हैंडओवर होने का नतीजा ये हुआ कि जो केस पुलिस तीन साल से टाल रही थी सीबीआई ने डेढ़ माह में ही उसका चालान पेश कर दिया। सीबीआई डीएसपी अतुल हजेला को इस केस की जांच की जिम्मेदारी सौंपी। अक्टूबर 2020 में मिले इस केस को सुलझाते हुए डीएसपी अतुल हजेला ने सिपाही गजराज और एएसआई रामेश्वरर यादव को आरोपी माना। कम समय में उलझे हुए केस को सुलझाने के लिए सीबीआई डीएसपी अतुल हजेला को केंद्रीय गृहमंत्री पदक से नवाजा जा रहा है।