Home Jhabua नगर में बडे उत्साह के साथ मनाया गया होली उत्सव बच्चो सहित...

नगर में बडे उत्साह के साथ मनाया गया होली उत्सव बच्चो सहित बडो एवं बुजूर्ग सभी ने लिया आनंद

24
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। होली पर्व बुराई एवं विवाद को छोडकर एक दूसरे को मिलनसार होना सिखाती है। वही होली के रंगो को एक दूसरे को लगाकर पुरानी दुश्मनी को भी भुलाया जाता है।

नगर में जगह जगह होलीका दहन किया गया। वही कई जगहो पर 6 मार्च एवं कई जगहो पर 7 मार्च को होली जलाई गई। वही 8 मार्च को सभी ने होली त्यौहार का जमकर आनंद लिया। होली में चाहे वह बडे हो या बुजूर्ग या फिर चाहे बच्चे सभी ने बडे उत्साह के साथ इस त्यौहार को मनाया। नगर के हाॅस्पीटल काॅलोनी में 7 मार्च को होलीका दहन रात्री 9 बजे किया गया। जिसमें वरिष्ठ चिकित्सको एवं महिलाओ के द्वारा होली की पूजा की गई। वही एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली पर्व की शुभकामनाएं भी दी। वही अगले दिन 8 मार्च को होली पर्व को लेकर विशेष आयोजन के साथ त्यौहार को मनाया गया। जिसमें बच्चो के लिये वैकल्पिक पुल बनाया गया। बच्चो द्वार अलसुबह से ही त्यौहार की मस्ती में एक दूसरे पर रंगो की पिचकारी एवं गुलाल से एक दूसरे के चेहरे को रंगा गया। वही पुरूष वर्ग एवं महिलाओं द्वारा एक दुसरे के घर घर जाकर एक दुसरे को रंग लगाया एवं बुजूर्गो का आर्शीवाद भी लिया। होली त्यौहार पर डीजे बजाकर पुरूष, महिलाएं एवं बच्चो ने जमकर डांस किया। वही होली है से पुरे वातावरण को गुंजायमान किया। होली पर्व में मिठाईयो सहित पापड को विशेष पकवानो में शामिल होना एक आम बात है। जिसमें व्यंजनो का भी आनंद लिया गया।
पुलिस की रही मुस्तैदी
होली पर्व को लेकर पुलिस विभाग की मुस्तैदी बढ जाती है। जिसमें कई बार देखा जाता है कि कुछ असामाजिक तत्वो के द्वारा हुडदंग मचाया जाता है जिन पर लगा कसना भी जरूरी होता है। जिसके लिये हर एक चैराहो पर पुलिस के जवानो की मुस्तैदी दिखाई दी। वही पुरे नगर में शांतिपूर्ण तरिके से होली पर्व का आयोजन किया गया। वही नगर के सामाजिक संस्थाओ के द्वारा पुलिस विभाग की मुस्तैदी को देखते हुये इस हेतु उनका आभार भी व्यक्त किया।