Home Jhabua 24 नवंबर को टीकाकरण महाअभियान में शतप्रतिशत टीकाकरण करवाए – कलेक्टर सोमेश...

24 नवंबर को टीकाकरण महाअभियान में शतप्रतिशत टीकाकरण करवाए – कलेक्टर सोमेश मिश्रा समयावधि पत्रों की बैठक सम्पन्न

35
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। कलेक्टर कार्यालय सभा कक्ष में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्टर सोमेश मिश्रा की अध्यक्षता में की गई। जिसमें अपर कलेक्टर श्री जेे.एस.बघेल, एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में श्री मिश्रा के द्वारा निर्देश दिए की टीकाकरण के लिए महाअभियान दिनांक 24 नवंबर को चलाया जाएगा। जिसमें शत प्रतिशत टीकाकरण हो ऐसे प्रयास किए जाए। किसी भी स्थिति में लक्ष्य पूर्ण करने का संकल्प आपको लेना होगा। तभी जिला कोरोना मुक्त जिला हो पाएगा। इस माह में शादी विवाह एवं आगामी चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए इस समय हमें शत प्रतिशत टीकाकरण करवाना अनिवार्य है। दिनांक 24 नवंबर को प्रातः से ही अपने फिल्ड में निकल जाए एवं वैक्सीनेशन के लिए जो टीम गठित है उसकी सतत मानिटरिंग एवं उनके साथ लक्ष्यपूर्ण करने में अपना सर्वोच्य देवे। यदि लक्ष्य पूर्ण नहीं होता है तो कार्यवाही के लिए भी हमें बाध्य होना पडेगा। जिले के सभी ग्रामों एव शहर के सभी वार्डो में शत प्रतिशत टीकाकरण अनिवार्य रूप से करवा कर लक्ष्य लेकर काम सभी जिला अधिकारी करेंगे। आप अपने सहयोग के लिए स्थानीय रूप से एवं नियमित रूप से ग्रामों का भ्रमण कर शत प्रतिशत टीकाकरण करवाएंगे। पलायन पर जो गए थे, वे भी गांव में आ चुके होंगे प्रत्येक बुधवार एवं शनिवार को टीकाकरण का कैंप लगाए एवं यदि सम्भव हो तो प्रतिदिन टीकाकरण के लिए अपनी टीम को भेजे। शासन की मंशा है कि कोरोना-19 के संक्रमण को रोकने का सुरक्षा कवच टीकाकरण के दोनो डोज अनिवार्य है। इसे फोकस करें।
मध्यप्रदेश शासन द्वारा वृहद स्तर पर सेकण्ड डोज कवरेज हेतु माननीय मुख्यमंत्री जी मध्यप्रदेश शासन के नेतृत्व में टीकाकरण महाअभियान प्रारम्भ किया गया है। जिले में दिनांक 24 नवंबर को 58650 टीकाकरण का लक्ष्य इस महा अभियान में रखा गया हंै। इस हेतु 391 सेंटर स्थापित किए है एवं जिला स्तर के अधिकारियों को निरंतर फिल्ड में रहकर शतप्रतिशत टीकाकरण करवाए जाने के निर्देश कलेक्टर महोदय के द्वारा दिए गए हैं।
टीकाकरण के लिए 24 नवंबर को जो 58 हजार 650 टीकाकरण करने का लक्ष्य दिया गया है उसमें झाबुआ शहर हेतु 900, कल्याणपुरा-10650, मेघनगर- 8100, थांदला- 9450, पेटलावद-12,450 , रामा- 9450, राणापुर – 7650 टीकाकरण कर लोगों को सुरक्षित किया जाना है।
जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि बुधवार को टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण करें। 24 नवंबर तक लगभग 58 हजार 650 टीके का लक्ष्य दिया गया हैं। अभियान में जिला अधिकारी प्रातः 8 बजे से फिल्ड में निकलेंगे। इस संबंध में कलेक्टर कार्यालय में संक्षिप्त बैठक प्रात आयोजित की गई है। वैक्सीनेशन के लिए आंगनवाडी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, एएनएम, ग्राम पंचातय सचिव, जीआरएस एवं उस गंाव से जुडे अधिकारी को लक्ष्य पूर्ण करने का उत्तरदायित्तव दिया गया है। इस अभियान में टोका टोकी अभियान चलाया जाएगा। ग्रामांे के वार्ड एवं शहरों के वार्ड में यह सुनिश्चित किया जाएगा की किन लोगों के द्वारा टीका लगवाया गया है या नहीं लगवाया गया है जो लोग टीका नहीं लगवा रहे हैं उन्हे सूचीबध कर कार्यवाही की जाएगी। इन लोगों में जिनके द्वारा एक भी टीका नहीं लगवाया गया है या एक टीके के बाद दूसरा टीका नहीं लगवाया गया है या वह पलायन पर चले गए है इन्हे सूचीबद्ध कर कार्यवाही की जाएगी।
श्री मिश्रा ने निर्देश दिए कि समाधान आॅनलाईन में जो प्रकरण लंबित हैं उनका तत्काल निराकरण करें। अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें। माननीय मुख्यमंत्री जी की विडीयों कांफ्रंसिंग के बिंदूओं पर जानकारी तत्काल प्रस्तुत करें। रतलाम जिले से गौरव यात्रा पेटलावद होते हुए थांदला, मेघनगर, झाबुआ, राणापुर होते हुए अलिराजपुर जिले में प्रवेश करेगी। मुख्य स्थानों पर सभा का आयोजन भी होगा संपुर्ण व्यवस्था की माॅनिटरिंग संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व करेंगे।