Home Jhabua टीकाकरण अभियान चलाकर शतप्रतिशत टीकाकरण करवाए – कलेक्टर सोमेश मिश्रा

टीकाकरण अभियान चलाकर शतप्रतिशत टीकाकरण करवाए – कलेक्टर सोमेश मिश्रा

82
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। कलेक्टर कार्यालय सभा कक्ष में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्टर सोमेश मिश्रा की अध्यक्षता में की गई। जिसमें मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर श्री जेे.एस.बघेल, एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में श्री मिश्रा के द्वारा निर्देश दिए की जिले के सभी ग्रामों एव शहर के सभी वार्डो में शत प्रतिशत टीकाकरण अनिवार्य रूप से करवा कर लक्ष्य लेकर काम सभी जिला अधिकारी करेंगे। आप अपने सहयोग के लिए स्थानीय रूप से एवं नियमित रूप से ग्रामों का भ्रमण कर शत प्रतिशत टीकाकरण करवाएंगे। दीपावली त्योहार के अवसर पर जो श्रमिक पलायन पर गए थे । वे भी गांव में आ चुके होंगे प्रत्येक बुधवार एवं शनिवार को टीकाकरण का कैंप लगाए एवं यदि सम्भव हो तो प्रतिदिन टीकाकरण के लिए अपनी टीम को भेजे। शासन की मंशा है कि कोरोना-19 के संक्रमण को रोकने का सुरक्षा कवच टीकाकरण के दोनो डोज अनिवार्य है। इसे फोकस करें।
मध्यप्रदेश शासन द्वारा वृहद स्तर पर सेकण्ड डोज कवरेज हेतु माननीय मुख्यमंत्री जी मध्यप्रदेश शासन के नेतृत्व में टीकाकरण महाअभियान पूनः प्रारम्भ किया जा रहा है। जिले में दिनांक 10, 17, 24 नवंबर और 1 दिसंबर को महाअभियान चलाया जाएगा। जिसमें लगभग 52 हजार टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। इस हेतु 260 सेंटर स्थापित किए है एवं जिला स्तर के अधिकारियों को निरंतर फिल्ड में रहकर शतप्रतिशत टीकाकरण करवाए जाने के निर्देश कलेक्टर महोदय के द्वारा दिए गए हैं।
टीकाकरण के लिए 10 नवंबर को जो 52 हजार टीकाकरण करने का लक्ष्य दिया गया है उसमें झाबुआ शहर हेतु 1000, कल्याणपुरा-9800, मेघनगर- 6600, थांदला- 6800, पेटलावद-12,400 , रामा- 8000, राणापुर – 7400 टीकाकरण कर लोगों को सुरक्षित किया जाना है।
श्री मिश्रा ने निर्देश दिए कि प्रशासन आपके द्वार योजना के अंतर्गत जो आवेदन प्राप्त हुए है उनका निराकरण निर्धारित समयावधि पूर्ण करें। यदि आवेदन पत्र में विलंब होता है उसका उत्तरदायित्व का निर्धारण कर सख्त कार्यवाही की जाएगी। श्री मिश्रा ने नरसिंग रूण्डा ग्राम में शतप्रतिशत दोनों डोज पूर्ण करने पर जिन अधिकारियों, कर्मचारियों का सहयोग रहा है उन्हे बधाई दी है चूकि भारत शासन के द्वारा माननीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा इस फिल्म को रिलीज किया जाएगा। जिले के लिए यह एक बहुत बडी उपलब्धी के रूप में है। जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि बुधवार को टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण करें। 17 नवंबर तक लगभग 70 हजार टीके लग जाना चाहिए। अभियान में जिला अधिकारी प्रातः 9 बजे से फिल्ड में निकलेंगे। आंगनवाडी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, एएनएम, ग्राम पंचातय सचिव, जीआरएस एवं उस गंाव से जुडे अधिकारी को लक्ष्य पूर्ण करने का उत्तरदायित्तव दिया गया है। इस अभियान में टोका टोकी अभियान चलाया जाएगा। ग्रामांे के वार्ड एवं शहरों के वार्ड में यह सुनिश्चित किया जाएगा की किन लोगों के द्वारा टीका लगवाया गया है या नहीं लगवाया गया है जो लोग टीका नहीं लगवा रहे हैं उन्हे सूचीबध कर कार्यवाही की जाएगी। इन लोगों में जिनके द्वारा एक भी टीका नहीं लगवाया गया है या एक टीके के बाद दूसरा टीका नहीं लगवाया गया है या वह पलायन पर चले गए है इन्हे सूचीबद्ध कर कार्यवाही की जाएगी।