Home Jhabua आजादी के अमृत महोत्सव के तहत झाबुआ में फ्रीडम रन 2.0 का...

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत झाबुआ में फ्रीडम रन 2.0 का आयोजन हुआ फ्रीडम रन में बडी संख्या में गणमान्यजन, आमजन एवं विद्यार्थियों ने भाग लिया

28
0

झाबुआ।राकेश पोद्दार।नगर संवाददाता। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नेहरू युवा केन्द्र झाबुआ द्वारा फ्रीडम रन 2.0 का आयोजन शनिवार को झाबुआ में आयोजित किया गया। फ्रीडम रन बस स्टैंड से प्रारंभ होकर कॉलेज मैदान पर समाप्त हुई। उक्त आयोजन में बडी संख्या में जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण, विद्यार्थियों, युवाओं एवं आमजन ने भाग लिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र सांसद गुमानसिंह डामोर थे। उन्होंने फ्रीडम रन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस आयोजन में कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा, अपर जिला न्यायाधीश एवं सचिव श्री एलडी सोलंकी, एडीएम श्री जेएस बघेल, एसडीएम श्री एलएन गर्ग विशेष रूप से उपस्थित हुए। फ्रीडम रन के पूर्व सामूहिक राष्ट्रगान हुआ। तत्पश्चात उक्त फ्रीडम रन बस स्टैंड से प्रारंभ होकर नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए कॉलेज मैदान पर समाप्त हुई। इस दौरान स्वतंत्रता संग्राम के वीर सेनानी ट्ंटीया मामा की प्रतिमा पर सांसद श्री डामोर, कलेक्टर श्री मिश्रा एवं अन्य गणमान्यजन से पुष्पमाला अर्पित करके श्रृद्धासुमन अर्पित किये। इस अवसर पर सांसद श्री डामोर ने उक्त स्थल के जीर्णोद्वार एवं निर्माण कार्य संबंधित प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देष दिए।

इस अवसर सांसद श्री डामोर ने स्वस्थ्य रहने के लिए योग और फिटनेस के मंत्र को जीवन में आत्मसात करके तथा स्वस्थ्य रहने हेतु योग को प्रतिदिन करने की बात कही। कार्यक्रम में जिला प्रशासन, एनसीसी, एनएसएस, खेल एवं युवा कल्याण विभाग, स्कॉउट गाइड, पेरा लिगल वॉलेन्टीयर्स, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, मॉर्निंग क्लब के सदस्य एवं अन्य नागरिकों ने सहभागिता की। इस अवसर पर फ्रीडम रन में सम्मिलित सभी ने पूरे उत्साह और उमंग के साथ इस आयोजन में सहभागिता की। फ्रीडम रन 2.0 के आयोजन पर विस्तार से जानकारी नेहरू युवा केंन्द्र झाबुआ की जिला युवा अधिकारी सुश्री प्रीति पंघारे ने देते हुए उक्त आयोजन के उद्देश्य और आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिले में आयोजित होने वाले आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुए अंत में आभार व्यक्त किया।