Home Maharashtra मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह पर धोखाधड़ी समेत कई धाराओं...

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह पर धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में दर्ज हुई चौथी FIR, फर्जी केस बनाकर करोड़ों रुपये वसूलने का आरोप

51
0
Demo Pic

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह पर शिकंजा कसता जा रहा है. ठाणे में परमबीर सिंह पर चौथी FIR दर्ज की गई है. वसूली, धमकी समेत कई धाराओं में परमवीर सिंह समेत 28 लोगों पर FIR दर्ज की गई है. इस FIR में पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा, DCP दीपक देवराज , NT कदम और राजकुमार कोथमिरे समेत 28 लोगों को आरोपी बनाया गया है. अकबर पठान पराग मनेरे के बाद अब DCP दीपक देवराज पर भी एफआईआर दर्ज की गई है.

पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ चौथी FIR बुकी केतन तन्ना और सोनू जालान की शिकायत पर दर्ज की गई है. आरोप लगाया गया है कि पुलिस ने गैंगस्टर रवी के साथ मिलकर फर्जी केस बनाया था. इसके बाद कार्रवाई न करने और नाम आरोपियों की लिस्ट से हटवाने के लिए केतन तन्ना से 1 करोड़ 25 लाख, सोनू जालान से 3 करोड़ 45 लाख रुपये और किरण माला से 1 करोड़ 50 लाख रुपये वसूले गए थे.

परमबीर सिंह पर करोड़ों वसूलने का आरोप

इस मामले में रियाज भाटी का बयान भी दर्ज किया गया था. बताया जा रहा है कि संजय पुनमिया ने परमबीर सिंह के जरिए आरोपियों की लिस्ट से ना हटवाने का वादा कर उससे डेढ़ करोड़ रुपये वसूले थे. रियाज भाटी ने दावा किया कि संजय पुमनिया ने उसके सामने ही परमबीर सिंह से फोन पर बातचीत की थी. इसी महीने परमबीर सिंह पर तीसरी FIR भी दर्ज की गई थी. अब उन पर चौथी FIR दर्ज हुई है.

SIT कर रही परमबीर सिंह के खिलाफ मामले का जांच

पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह और 5 अन्य पुलिस अधिकारियों के खिलाफ दर्ज मामले की जांच के लिए मुंबई पुलिस ने SIT का गठन किया था. डीसीपी लेवल के अधिकारी को इस जांच टीम का हेड बनाया गया है. जबकि एसीपी लेवल के अधिकारी पूरे मामले की जांच सौंपी गई है. इतना ही नही, इस मामले में शिकायत दर्ज कराने वाले श्यामसुंदर अग्रवाल के खिलाफ जुहू पुलिस स्टेशन में मकोका के तहत दर्ज मामले की भी यही टीम जांच करेगी. अग्रवाल के संबंध छोटा शकील से होने का आरोप है.