Home Jhabua प्रचार समाप्त होने के बाद जोबट की सडको पर घुम रहे परिवहन...

प्रचार समाप्त होने के बाद जोबट की सडको पर घुम रहे परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत के खिलाफ हुई एफआईआर दर्ज

127
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। मध्यप्रदेश के परिवहन मंत्री एवं राजस्व मंत्री गोविंदसिंह राजपूत पर आलीराजपुर जिले के जोबट थाने मे 188 आईपीसी के तहत एक एफआईआर दर्ज हुई है। उन पर आरोप यह है कि आंचार संहिता का उन्होने उल्लंघन किया है। चुनाव प्रचार अभियान समाप्त के बावजूद मंत्री जी जोबट की सडको पर देर रात तक घूमते हुये नजर आये है।
चुनाव आचार संहिता के तहत प्रचारक अभियान थम जाने के बावजूद भी जोबट की सडको पर घूम रहे यह मप्र सरकार के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंदसिंह राजपूत थे। गुरूवार देर शाम के 7.30 बजे के बाद अचानक ये जोबट की सडको पर उत्कृष्ट सडक पर घूमते नजर आये। चुनिंदा समर्थक उनके साथ साथ दिखाई दिये। मंत्री के इस तरह खुले में घूमने का कई लोगो के द्वारा विडियो भी बनाया गया। वही इस संबंध मे भारत निर्वाचन आयोजन से इसकी शिकायत दर्ज करवाई गई। आरोप में लगाया गया कि शाम 6 बजे 27 अक्टूम्बर 2021 को चुनाव आचार संहिता के तहत प्रचारक अभियान थम गया तो जिले से बाहर मंत्री जी को चले जाना था। मंत्री जी द्वारा ऐसा ना करते हुये वे जोबट की सडको एवं गलियो मे घूमते हुये नजर आये। इस गंभीर आरोप को लेकर सहायत रिर्टनिंग अधीकारी को बकायदा एक विडियो क्लिपिंग के साथ जोबट थाने में एक तहरिर भेजी जिसके बाद 188 आईपीसी के तहत गोविंद सिंह राजपूज एवं उनके कुछ समर्थको के विरूद्ध ये एफआईआर दर्ज की गई है।
इस पूरे मामले में ईलाके के जोबट एसडिओपी द्वारा बताया गया कि सहायक रिर्टनिंग आॅफिसर द्वारा एक विडियो क्लिप के माध्यम से एक आवेदन दिया गया था मंत्री गोविंद सिंह राजपूत जोबट विधानसभा क्षेत्र में शाम 6 बजे बाद घूमते पाये जाने पर धारा 188 आईपीसी के तहत थाना जोबट में एफआई दर्ज करवाई गई है।
माना जाता है कि मंत्रीयो को आचार संहिता एवं कानून का पालन करना चाहिये। अगर वो सही निजाम पेश करेंगे तो आम जनता भी उसका पालन करेंगी। लेकिन गोविदसिंह राजपूत खूद कानून का उल्लंघन करते नजर आये वही उनके विडियो भी बनाए गये। वही उन पर एफआईआर दर्ज करवाई गई। अब उन्हे यहा जमानत भी कराना होगी ओर बाकी की कार्यवाही भी पूर्ण करना होगी।