Home National DRDO official arrested for passing information to Pakistani spy | पाकिस्तान के...

DRDO official arrested for passing information to Pakistani spy | पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था DRDO का अधिकारी! पुलिस ने किया अरेस्ट

10
0

Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL
पुलिस ने जासूसी के आरोप में DRDO के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है।

बालासोर: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) के एक वरिष्ठ अधिकारी को शुक्रवार को एक पाकिस्तानी जासूस के साथ भारत के रक्षा क्षेत्र से संबंधित गुप्त सूचना साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। ओडिशा पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 57 साल के यह अधिकारी ओडिशा में बालासोर जिले के चांदीपुर में DRDO के एकीकृत परीक्षण रेंज (ITR) में तैनात है। बता दें कि चांदीपुर में 2 परीक्षण रेंज हैं, जिनमें भारत अपनी मिसाइल, रॉकेट और हवाई हमले योग्य हथियारों की दक्षता को जांचता है।

‘मिसाइल टेस्टिंग से जुड़ी जानकारियां भेज रहा था’

पुलिस महानिरीक्षक (पूर्वी रेंज) हिमांशु कुमार लाल ने कहा, ‘चांदीपुर की ITR परीक्षण रेंज के एक वरिष्ठ कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। वह एक विदेशी एजेंट को मिसाइल परीक्षणों के संबंध में कुछ संवेदनशील जानकारी भेजने में सफल रहा है।’ उन्होंने कहा कि चांदीपुर थाने में दी गई एक शिकायत के आधार पर आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार किया गया। बालासोर की पुलिस अधीक्षक सागरिका नाथ ने कहा कि आरोपी DRDO अधिकारी ने जो जानकारी शेयर की, उसके बारे में विस्तार से पूछताछ के बाद ही पता लगाया जा सकेगा।

‘मोबाइल फोन में मिली अश्लील तश्वीरें और वीडियो’
पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 120A और 120B (आपराधिक साजिश) के अलावा सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी अधिकारी ने ‘यौन संतुष्टि एवं धन लाभ’ के लिए कथित तौर पर एक पाकिस्तानी जासूस के साथ रक्षा संबंधी संवेदनशील सूचना साझा की। पुलिस ने कहा कि अधिकारी के फोन में ‘व्हाट्सएप चैट और अश्लील तस्वीरें तथा वीडियो’ मिले हैं, जिसे जब्त कर लिया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन