Home National dhanbad jharkhand couple got married on valentine dat after 12 years of...

dhanbad jharkhand couple got married on valentine dat after 12 years of love । Valentine Day पर धनबाद का महिला थाना बन गया विवाह मंडप, 12 साल पुरानी मोहब्बत को मिला मुकाम

25
0

Image Source : FILE PHOTO
शादी (प्रतिकात्मक तस्वीर)

रांची: एक प्रेमी जोड़ी के 12 साल पुराने मोहब्बत को आखिरकार वैलेंटाइन डे पर धनबाद के महिला थाने में मुकाम मिल गया। पुलिस की देखरेख में इस जोड़े की शादी थाना परिसर स्थित मंदिर में करा दी गई। धनबाद के बाबूडीह निवासी राहुल कुमार और नावाडीह की रहने वाली काजल दोनों ने साथ जीने-मरने का संकल्प ले रखा था। लेकिन इस रिश्ते को लेकर युवक-युवती दोनों के परिवारों में तकरार था। घर वाले इसके लिए राजी नहीं थे। ऐसे में दोनों वैलेंटाइन डे के दिन अपने घरों से भागकर धनबाद महिला थाना पहुंच गए और पुलिस से शादी करा देने की गुहार लगाने लगे।

इस बीच इसकी जानकारी होने पर दोनों के घरवाले भी वहां पहुंचे। उनके बीच इसे लेकर कहासुनी भी हुई। इलाके के कई सामाजिक कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। सबने दोनों के घर वालों को समझाया कि दोनों बालिग हैं और एक-दूसरे से शादी करना चाहते हैं तो उनकी खुशी का खयाल रखना चाहिए। कानूनन भी यही वाजिब है।

यह भी पढ़ें-

आखिरकार दोनों के परिवारों की रजामंदी के बाद तत्काल थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए। मंगलवार को वैलेंटाइन डे पर पूरे धनबाद में इस शादी को लेकर खूब चर्चा रही।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन