Home Bhopal मप्र के इंदौर जिले के महू में कोरोना विस्फोट… एकसाथ 30 जवान...

मप्र के इंदौर जिले के महू में कोरोना विस्फोट… एकसाथ 30 जवान कोरोना संक्रमित मिले

22
0
Representative Demo Image

भोपाल:  मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में कोरोना विस्फोट हो गया है। आज कोरोना के 36 नए प्रकरण सामने आए हैं, जिनमें से 30 इंदौर जिले में स्थित सैन्य क्षेत्र महू से हैं। महू में सेना के 30 जवान संक्रमित मिले हैं। 2 अन्य मरीज शहर के हैं। 

 

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों 115 सैन्य अधिकारी ट्रेनिंग के बाद दूसरे शहरों से इंदौर लौटे है। लौटने के बाद हुई उनकी जांच में 23 सैनिक और छह डायरेक्टिंग ऑफिसर सहित 30 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इन कोरोना संक्रमितों में कई ए-सिम्पोमैटिक हैं।सभी को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। ये सैनिक पुणे से ट्रेनिंग कर लौटे हैं। सभी का इलाज मिलिट्री अस्पताल में चल रहा है। अब संक्रमित मरीजों के परिजनों और इनके संपर्क में आए दूसरे लोगों की जांच की जा रही है। इन सभी को क्वारंटीन किया जा रहा है।

 

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सैत्या ने बताया कि दो दिन पहले भी पांच सैन्य अधिकारी संक्रमित हुए थे। वे अब स्वस्थ हैं। हमारी टीम हालात पर नजर बनाए हुए है। लोगों से अपील की जा रही है कि वे कोरोना गाइडलाइन के पालन में कोताही न बरतें क्योंकि कोरोना अभी गया नहीं है। इसलिए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।


गृह मंत्री एवं राज्य सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज यहां मीडिया से चर्चा में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महू सैन्य क्षेत्र के 30 जवान कोरोना संक्रमित मिले हैं, जाे हाल ही में राजस्थान से लौटे हैं। इन सबको महू में ही एक अलग स्थान पर रखा गया है।