Home Jabalpur कांग्रेस ने सिर्फ वादे किए लेकिन हमने गरीबों का जीवन बदला :...

कांग्रेस ने सिर्फ वादे किए लेकिन हमने गरीबों का जीवन बदला : अमित शाह

48
0

जबलपुर में उज्ज्वला 2.0 योजना के शुभारंभ अवसर पर प्रदेश भर की 5 लाख महिलाओं को मिला उज्ज्वला कनेक्शन

जबलपुर। कांग्रेस ने आजादी के बाद 70 साल तक इस देश पर राज किया, कांग्रेस ने गरीबी उन्मूलन का वादा किया, लेकिन गरीबी वहीं की वहीं रही। इसके विपरीत जब केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है और गरीब परिवार का बेटा श्री नरेन्द्र मोदी के रूप में प्रधानमंत्री बनता है तो उज्ज्वला जैसी योजना के माध्यम से गरीबों के जीवन में बदलाव दिखाई देता है। आज उज्ज्वला योजना के माध्यम से देश भर के लगभग 9 करोड़ परिवारों का भाग्य बदल गया है।

 

यह बात केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को जबलपुर के बेटनरी ग्राउंड में आयोजित उज्ज्वला 2.0 योजना के शुभारंभ पर हजारों की संख्या में उपस्थित हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम को केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी, केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्यमंत्री रामेश्वर तेली एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णुदत्त शर्मा, केन्द्रीय मंत्री  फग्गन सिंह कुलस्ते, केन्द्रीय मंत्री  प्रहलाद पटेल, राष्ट्रीय मंत्री  ओमप्रकाश धुर्वे, प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राकेश सिंह, प्रदेश सरकार के मंत्रियों समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

कांग्रेस योजनाएं बंद करती है और भाजपा गरीबों का उत्थान करती है : शाह
उज्ज्वला योजना के हितग्राहियों को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह ने कहा कि मप्र में 15 महीने की कांग्रेस सरकार बनी तो जनता ने देख लिया कि भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिकताएं क्या हैं, ओर कांग्रेस पार्टी की प्राथमिकताएं क्या हैं। कांग्रेस सरकार ने शिवराज जी की सरकार की 17 योजनाओं को बंद कर दिया था लेकिन भाजपा की सरकार आते ही गरीबों के कल्याण की योजनाएं पुनः प्रारंभ हुईं। भारतीय जनता पार्टी को सर्वस्पर्शी बनाना ही हमारा एकमात्र लक्ष्य है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी केवल गरीबों के कल्याण के वादे ही नहीं करते बल्कि उनको पूरा भी करते हैं। जिन गरीबों के पास बैंक खाते नहीं थे ऐसे 7 करोड़ लोग मुख्य धारा से जुड़कर योजनाओं का लाभ ले रहे हैं। वर्ष 2022 तक हर गरीब को घर देने का लक्ष्य भी मोदी जी की सरकार ने तय किया है। हम गरीबों के उत्थान में लगे हैं।

 

गरीबों के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं मोदी जी : मुख्यमंत्री
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज उज्ज्वला 2.0 के माध्यम से प्रदेश की 5 लाख बहनों को लाभ मिलने जा रहा है। आने वाले समय में 12 लाख बहनों को इस योजना का लाभ मिलना प्रारंभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी गरीबों के कल्याण में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। गरीबों की जितनी भी आवश्यकताएं हैं उन्हें प्रधानमंत्री पूरा कर रहे हैं, फिर वह प्रधानमंत्री आवास का मामला हो या फिर घर में नल से शुद्ध जल पहुंचाने की बात हो। उन्होंने कहा कि आज एक दिन की मजदूरी में गरीबों को एक महीने का राशन मिल रहा है। आज गरीबों की जिंदगी में बहुत बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

 

स्वच्छ ईधन से बेहतर बन रहा है जीवन : केन्द्रीय मंत्री पुरी
दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से जुड़े केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि उज्ज्वला योजना से स्वच्छ ईधन मिल रहा है, जिससे गरीबों का जीवन बेहतर बन रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 1 मई 2016 को इस योजना के प्रथम चरण की शुरुआत की थी अब हम लगातार इस योजना का विस्तार कर रहे हैं।

 

उज्ज्वला योजना से दूर हुईं परेशानियां : केन्द्रीय राज्य मंत्री
कार्यक्रम में उपस्थित केन्द्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने इस अवसर पर कहा कि इस देश में 10 करोड़ परिवार ऐसे थे जो एलपीजी का उपयोग नहीं कर पा रहे थे। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार आने के बाद से बदलाव हुआ है। जो पहले लकड़ी जैसे ईधन पर निर्भर रहते थे वे अब एलपीजी का इस्तेमाल कर रहे हैं।