Home National कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी का Twette- अल्लाह कहने से कमजोर नहीं...

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी का Twette- अल्लाह कहने से कमजोर नहीं होगा योग, छिड़ा विवाद

27
0
कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी, File Photo

दुनियाभर में आज यानी 21 जून को सातवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। देश-विदेश में इससे जुड़े कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है और इनमें कई हस्तियां भाग ले रही हैं। हालांकि, इस मौके पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने एक ट्वीट किया है, जिसको लेकर विवाद छिड़ गया है। दरअसल, सिंघवी ने ट्वीट किया कि ऊं के उच्चारण से न तो योग ज्यादा शक्तिशाली होगा और न अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी।

बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सातवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी में योग उम्मीद की एक किरण बना हुआ है और इसके प्रति उत्साह कम नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जब कोरोना ने दस्तक दी थी तब दुनिया इसके लिए तैयार नहीं थी लेकिन ऐसे समय में योग ही आत्मबल का एक बड़ा माध्यम बना।

 

पीएम मोदी ने आज एम-योगा ऐप का भी ऐलान किया है। पीएम ने बताया कि इस ऐप के जरिए योग प्रशिक्षण के कई वीडियोज दुनिया की अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध होंगे। आज देश के साथ ही विदेश में भी योग दिवस मनाया जा रहा है। कोरोना के बीच यह दूसरा योग दिवस मनाया जा रहा है।