Home Jhabua कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने भी लोकल फाॅर वोकल को प्रोत्साहन देते हुए...

कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने भी लोकल फाॅर वोकल को प्रोत्साहन देते हुए दीपक बेचने वाले विक्रेताओं को कर वसूली से मुक्त रखने का दिया आदेश

39
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। दतिया कलेक्टर की पहल पर अब झाबुआ कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने भी सराहनीय पहल करते हुए लोकल फाॅर वोकल को प्रोत्साहन देते हुए दीपावली पर्व से पूर्व कुम्हार वर्ग एवं ग्रामीणजन जो मिट्टी के दीपक बनाकर बड़ी तादाद में बेचते है, उनसे किसी भी प्रकार का कर वसूली नहीं करने हेतु आदेशित किया है। वहीं मिट्टी से बनी सामग्रीयों को प्रोत्साहित करने के भी निर्देष दिए है।

आदेश के सूचना-पत्र कलेक्टर श्री मिश्रा ने 25 अक्टूबर, सोमवार दोपहर जारी कर जिले के अनुभागों के एसडीएम, तहसीलदारों, नगरपालिका, नगर परिषद् एवं ग्राम पंचायत की ओर प्रेषित कर दिए है। व्यापारियों के हित में लिए गए इस निर्णय का व्यापारी वर्ग ने स्वागत किया है। विषेषकर कुम्हार और ग्रामीणजन जो दीपावली पर्व का विषेष सीजन होने से कड़ी मेहनत कर दीपक एवं अन्य पूजन सामग्रीयां मिट्टी से बनाते है, उनमंे खुशी है। उन्हें इससे काफी राहत मिलेगी। जारी आदेश में कलेक्टर श्री मिश्रा ने कहा है कि मिट्टी के दीपक एवं अन्य सामग्रीयां विक्रय जाने हेतु आने वाले कुम्हारों और ग्रामीणों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो एवं उनका पूर्ण रूप से ध्यान रखा जाए, इस हेतु जिले के नगरपालिका, नगर परिषद् एवं ग्राम पंचायत स्तर पर तथा हाट बाजारों में भी इनसे किसी भी प्रकार की कर वसूली ना की जाए । साथ मिट्टी से बनने वाली सामग्रीयों को प्रोत्साहित किया जाए। नगरपालिका झाबुआ के राजस्व शाखा के उप-निरीक्षक अयूब खान ने बताया कि तत्संबंध मंे नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार एवं सीएमओ एलएस डोडिया के निर्देष पर राजस्व शाखा द्वारा दीपावली पर्व के दौरान दुकाने लगाने वाले ऐसे व्ययवसाईयांे से रोड़ टेक्स या अन्य कोई टेक्स नहीं लिया जाएगा। बकायदा इस हेतु आगामी दिनांे में शहर में मुनादी भी करवाई जाएगी।