Home Jhabua कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने राणापुर जनपद...

कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अगम जैन ने राणापुर जनपद क्षैत्र का निरीक्षण दौरान भाोजन खाकर किया परिक्षण

398
0

शालाओं में शैक्षिणक गुणवता के लिए उपस्थित छात्र-छात्राओं से रूबरू चर्चा की

झाबुआ। राकेश पोद्दार। कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अगम जैन के द्वारा राणापुर जनपद क्षैत्र की शैक्षिणक संस्थाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया जिसमें मुख्य रूप से धामनीचमना, शासकीय हाईस्कूल, मध्यमिक विद्यालय जन शिक्षा केन्द्र पाडलवा, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राणापुर, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय समोई, शासकीय सीनियर बालक छात्रावास समोई, थे।

इस दौरान ग्राम पंचायत टांडी में नलजल योजना, जलजीवन मिशन के कार्यो का निरीक्षण किया यहां पर ग्रामीणों से रूबरू चर्चा की कार्यो में लापरवाही होने पर संबंधित ठेकेदार एवं उपयंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी को निर्देश दिये कि नियमानुसार एक सप्ताह में सभी अपूर्ण कार्य पूर्ण करें एवं तहसीलदार श्री सुखदेव डावर एवं सी.ई.ओं जनपद पंचायत श्री जी.एस. मुजाल्दा अपनी संयुक्त रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। ग्राम पंचायत डाबतलाई में महिला एवं बाल विकास के कार्यो का निरीक्षण किया छः आगनवाडी केन्द्र संचालित है जिसमें दो मुख्य आगनवाडी केन्द्र एवं चार मिनी आगनवाडी संचालित है भ्रमण के दौरान स्कूल फलिया डाबतलाई में आगनवाडी केन्द्र बंद पाया गया इस तरह अन्य आगनवाडी भी बंद पायी गयी निरिक्षण पंजी, उपस्थिति पंजी प्रस्तुत नही की गई जिस कारण सुश्री कुंता व्यास पर्यवेक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया एवं आगनवाडी कार्यकर्ताध्सहायिका की सेवा समाप्त की गई।
इस दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र समोई का भी निरीक्षण किया। स्कूलों में मध्यान्ह भोजन की व्यवस्था का भी अवलोकन किया एवं मध्यान्ह भोजन की व्यवस्था के लिए अप्रसन्नता व्यक्त की ग्रामसभा टिकडी बोयडा एवं धमनीचमना में उपस्थित रहकर ग्रामीणों से रूबरू चर्चा भी की गई एवं पेसा एक्ट के संबंध में ग्रामीणों को जानकारी उपलब्ध करावाई गई। भ्रमण के दौरान निर्वाचन नामावली के पुर्ननिरक्षण के लिए बी.एल.ओ. से जानकारी प्राप्त की एवं तत्काल कार्यवाई पूर्ण करने के निर्देश दिये । धमी प्रगति के लिए अंसतोष व्यक्त किया।