Home National CNG PNG Prices: अडानी टोटल गैस लिमिटेड ने घटाए CNG PNG के...

CNG PNG Prices: अडानी टोटल गैस लिमिटेड ने घटाए CNG PNG के दाम, जानें नई दरें | adani total gas ltd atgl reduces price of cng and png with effect from 12am 8 april

27
0

अडानी टोटल गैस लिमिटेड (एटीजीएल) ने सीएनजी की कीमत को 8.13 रुपए प्रति किलोग्राम और पीएनजी की कीमत को 5.06 रुपए प्रति घन सेंटीमीटर तक घटा दिया है.

अडानी गैस.

अडानी टोटल गैस लिमिटेड (एटीजीएल) ने सीएनजी की कीमत को 8.13 रुपए प्रति किलोग्राम और पीएनजी की कीमत को 5.06 रुपए प्रति घन सेंटीमीटर तक घटा दिया है. एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक नई कीमतें आज यानी 8 अप्रैल को रात 12 बजे से लागू कर दी गई हैं. बता दें कि केंद्र सरकार ने डॉमेस्टिक गैस प्राइसिंग गाइडलाइंस में एक बड़ा बदलाव कर दिया है. इसके बाद अब केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गुरुवार को एक सीलिंग प्राइस लगाया है, जो सीएनजी और पीएनजी की कीमत को 10 प्रतिशत तक कमी ला सकती है.

दरअसल यह कदम उपभोक्ताओं के लिए बड़ी राहत दे सकता है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में अचानक उछाल के बाद पिछले कुछ महीनों में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में 80 फीसदी का बढ़ोतरी देखने को मिली.

ये भी पढ़ें



ये भी पढ़ें: Explainer : सरकार के फैसले से दिल्ली में 6 रुपये सस्ती हो सकती CNG-PNG, जानें कैसे?

सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में बड़ी कटौती

एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक पीएनजी-सीएनजी को लेकर अडानी टोटल गैस लिमिटेड कंपनी ने बड़ा एलान कर दिया है. अडानी गैस कंपनी ने आज रात 12 बजे से सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में बड़ी कटौती कर दी है. नई कीमतों के मुताबिक अब सीएनजी के दाम 8.13 रुपये प्रति किलोग्राम तो पीएनजी की कीमतों में 5.06 रुपये प्रति घन सेंटीमीटर कमी हो जाएगी.

सरकारी और प्राइवेट कंपनियों पर बढ़ेगा दबाव

हालांकि अडानी टोटल गैस कंपनी देश के कुछ बड़े शहरों में काम करती है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अडानी गैस अहमदाबाद, वडोदरा, फरीदाबाद और खुर्दा में काम कर रही है. इसके अलावा अडानी गैस कंपनी प्रयागराज, चंडीगढ़, पानीपत, दमन, धारवाड़, उधमसिंह नगर और एर्नाकुलम में इसका डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क शुरू करेगी. हालांकि अभी दिल्ली समेत कई बड़े शहरों में ये कंपनी नहीं पहुंची है. लेकिन दाम कम होने की वजह से दूसरी सरकारी और प्राइवेट कंपनियों पर भी दबाव बढ़ेगा.