Home Jhabua मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आजाद स्म्रति मन्दिर पहुँच कर अमरशहीद चन्द्रशेखर...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आजाद स्म्रति मन्दिर पहुँच कर अमरशहीद चन्द्रशेखर आजाद को नमन किया, पंच-सरपंच सम्मेलन में आत्मनिर्भर भारत के साथ शिवराजसिंह ने जनता को भाजपा सरकार की योजना का लाभ देने की बात कही

55
0

Highlights

 

– ये दिया उपहार आजाद की जन्मस्थली पर 2 करोड़ 43 लाख की लागत से बनेगा आजाद पार्क,

– कट्ठीवाड़ा को ग्रामीण होम स्टे का नाम देकर 10 करोड़ की लागत से पर्यटन विकास किया जायेगा

 

चंद्रशेखर आजाद नगर।राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। आजादी के 75 वर्ष आजादी के अमृत महोत्सव में प्रदेश के( मुखिया ) मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जोबट विधानसभा में एक दिवसीय दौरे पर जोबट,आम्बुआ, होकर चंद्रशेखर आजाद नगर में पंच सरपंच सम्मेलन में भाग लेने पहुचे इसके पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान अपने किये वादे के मुताबित अमरशहीद चंद्रशेखर आजाद जी की जन्मस्थली आजाद स्म्रति मन्दिर पहुचे। इस अवसर पर साथ मे प्रभारी मंत्री राजवेर्धनसिह दत्तीगांव, सांसद प्रतिनिधि माधौसिंह डावर भी उपस्तिथ थे। यहाँ पर अमरशहीद चंद्रशेखर आजाद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद स्म्रति मन्दिर में आजाद प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया । यहाँ से मुख्यमंत्री का काफिला सभा स्थल के लिए निकला रास्ते मे दाउदी बोहरा समाज के समाजनो ने मुख्यमंत्री का काफिला रोककर उनका शाल से स्वागत कर उन्हें चॉकलेट भी खिलाई, मुस्लिम समाज ने भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया । यहां से काफिला सीधे सभा स्थल मंडी ग्राउंड पहुचा यहां पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सभा से पहले कन्या पूजन किया इसके बाद सीधे जनता का अभिवादन करते अपने सम्बोधन में बोले में हर वर्ष भाबरा आता रहा हु मगर कोरोनाकाल के कारण पिछले वर्ष नही आ सका आज हम अजादजी की 75 वी वर्षगांठ प्रारम्भ अवसर पर आजादी 75 वर्ष जिसमे हमारे अमरशहीद जिन्होंने भारतमाता को आजाद करवाने के लिए अपना बलिदान देकर आजादी दिलवाई उन्हें हम नमन करते है। शहीदों की चिताओ पर लगेंगे हर बरस मेले,वतन पर मरने वालों का यही बांकी निशा होगा। उक्त गांथा के साथ अमरशहीद चंद्रशेखर आजाद को नमन किया ।आजाद की जन्मस्थली पर अब आजाद पार्क का निर्माण 1 करोड़ 43 लाख की लागत से किया जाएगा उन्होंने कहा में अमर शहीद का चारण उनके यश गाया करता हु , जो कर्ज राष्ट्र ने खाया है में उसे चुकाया करता हु। में अमर शहीद आजाद जी को प्रणाम करता हु।

मुख्यमंत्री ने महिला पंच सरपंच सम्मेलन में महिला सशक्तिकरण को सम्बोधित करते हुए आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने की बात कही साथ ही गरीब कल्याणकारी योजना जो कांग्रेस सरकारमें मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बन्द कर दी थी सारी योजनाएं फिर से गरीबो के लिए शुरू मामा ने कर दी है प्रदेश में अब कपिल धारा के कुएं फिर से खोदे जाएंगे, आवास भी जिन लोगो के नाम छूट गए उन्हें दिए जाएंगे, नामांतरण बंटवारा भी जल्द करने के लिए मंच से कमिश्नर को निर्देश दिए साथ ही शिक्षा के लिए मेघावी छात्र छात्राओ की फीस भी मामा द्वारा भरने की बात कही,किसान सम्मान निधि 6 हजार से 4000 ओर बढ़ा कर 10 हजार कर दी है। मंच से मुख्यमंत्री ने अब देश मे गरीब से कोई रिश्वत किसी काम के लिए कोई अधिकारी कर्मचारी मांगने पर सीधे मुझे अवगत करावे उन भृष्ट अधिकारियों को नोकरी के लायक नही छोड़ा जाएगा। अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने हर अरीब वर्ग के लिए दिल खोलकर घोषणाएं की जिनमे शिक्षा के लिए अब कट्ठीवाड़ा में सीएम राय स्कूल के नाम से छात्र छात्राओं मो उच्च स्तरीय शिक्षा दी जाएगी।

श्री चैहान ने बताया कि सामान्य वर्ग कल्याण आयोग,गरीब कल्यान आयोग बना कर सबी को न्याय दिया। महुआ को नेट पर झेल ले तो उसकी अछि किम्मत मिलेगी। पिथोरा आर्ट की संस्कृति को लेकर आगे कार्य किये जायेगे। बेटा बेटीयो ठीक से पढ़ना मेंस के लिए ट्रेनिग दिलवाने के काम किया था। जिसका परिणाम हुआ कि ट्राइबल एरिये है बड़ी संख्या में यहां के जेईई मेन्स का सिलेक्शन किया। पूर्व कांग्रेस के मुख्यंत्री कमलनाथ ने जो योजनाओ को बन्द कर दिया था वो योजना हम फिर से चालू करनेगे। सबल योजना में मेधावी छात्रों के पैसे मामा भरवाएंगे। कोई पैसे मांगे तो शिवराज को खबर करना। मेडिकल कॉलेज में 7 लाख फीस भी बच्चों की मामा भरेगा। जोबट की तस्वीर भी बदलेंगे ओर जनता की तकदीर बदलने का काम करने का जोर दिया जायेगा। रोजगार के अवसर प्रदान किये जायेगे जिसमें प्राइवेट सेक्टर में भी रोजगार और सरकारी नोकरियो में भी भरती होगी। आपकी जिंदगी सफल होगी तभी मेरी जिंदगी सफल होगी। वही लोगो से यह अपील की आपका सहयोग चाहिए।

साथ ही कट्ठीवाड़ा में ग्रामीण होम स्टे के नाम से पर्यटन विकास के लिए 10 करोड़ की घोषणा की साथ ही चंद्रशेखर आजाद नगर में रिटर्निग वाल के लिए 98 लाख, नाली निर्माण के लिए 1 करोड़ 20 लाख व सामुदायिक भवन के लिए 55 लाख की घोषणा की साथ ही अब समस्त स्कूल खोलने की बात कहते हुए प्रधानमंत्री जी के 17 सितम्बर को जन्मदिवस अवसर पर सभी पूरे देश मे टिकाकरण सेंटर खोले जाएंगे सभी टिकाकरण अवश्य करवाए। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री राजवेर्धनसिह दत्तीगांव , इंदौर विधायक रमेश मेंदोला, सांसद प्रतिनिधि माधौसिंह डावर, अलीराजपुर पुर विधायक नागरसिंह चैहान, वकील सिंह ठकराला भाजपा जिलाध्यक्ष सहित प्रशासन की ओर जिला पंचायत सीईओ श्रीमती संस्कृति जैन सहित समस्त अधिकारी कर्मचारी उपस्तिथ थे ।यहां से मुख्यमंत्री का काफिला रिंगोल के लिए रवाना हुआ।