Home Badwani रेत से भरा ट्रैक्टर छुड़ाने और अधिकारी पर हमला करने के आरोप...

रेत से भरा ट्रैक्टर छुड़ाने और अधिकारी पर हमला करने के आरोप में कांग्रेस विधायक व वाहन चालक पर प्रकरण दर्ज

94
0
Demo Pic

बड़वानी/सेंधवा। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के वरला थाना क्षेत्र में डरा-धमका कर अवैध रूप से रेत का ट्रैक्टर-ट्रॉली वन विभाग के कब्जे से छुड़ा ले जाने के आरोप में सेंधवा के कांग्रेस विधायक ग्यारसी लाल रावत के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है।

दरअसल मामला वन विभाग के रेंजर (ranger) और बीट गार्ड (beat guard) पर हमला कर उनसे मारपीट करने का है। बता दे कि वरला पुलिस थाने में सेंधवा से कांग्रेस विधायक ग्यारसीलाल रावत (Congress MLA Gyarsilal Rawat) के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। वरला थाना पुलिस के अनुसार वन परिक्षेत्र अधिकारी इंद्रेश अचाले की शिकायत पर बीती रात सेंधवा के कांग्रेस विधायक ग्यारसी लाल रावत और एक अन्य मुकेश डाबर के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के अलावा वन अधिनियम 268 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले में वरला पुलिस का कहना है कि वह रेंजर और बद्री लाल डोले द्वारा अवैध रूप से ट्रैक्टर ट्रॉली में भरते देखा गया था। इस पर वन विभाग के रेंजर ने ट्रॉली को जप्त कर लिया था।

मामले में SP निमिष अग्रवाल का कहना है कि रेत से भरा ट्रैक्टर छुड़ा ले जाने और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने के साथ ही साथ रेंजर और बीट गार्ड ऑफिसर को मारने के जुर्म में सेंधवा से कांग्रेस विधायक और एक अन्य के विरुद्ध FIR दर्ज किया गया है। विधायक के द्वारा आवेदन भी दिया गया। जिसकी जांच की जा रही है। हालांकि अभी तक कांग्रेस MLA की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

मामले में वरला पुलिस का कहना है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त करने के बाद मुकेश डाबर और सेंधवा विधायक ग्यारसीलाल रावत द्वारा रेंजर और बीट गार्ड से गाली गलौज की गई। इतना ही नहीं कांग्रेस विधायक और उनके ड्राइवर ने रेंजर और बीट गार्ड से मारपीट करने की भी कोशिश की। जिसके बाद रेंजर ऑर्बिट गार्ड जान बचाकर भागे।

इस दौरान विधायक और उनके ड्राइवर द्वारा थाने से रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को छुड़ाकर ले जाया गया। जिसके बाद पुलिस ने कांग्रेस विधायक रावत और उनके ड्राइवर मुकेश डावर के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, गाली गलौज, हमला कर और ट्रैक्टर ट्रॉली छुड़ा ले जाने का मामला दर्ज किया है।