Home Jhabua लंबे समय से झेल रहे बस स्टेण्ड व्यापारियो ने अपनी परेशनी...

लंबे समय से झेल रहे बस स्टेण्ड व्यापारियो ने अपनी परेशनी प्रभारी मंत्री इंदर सिंह परमार के समक्ष रखी

51
0

प्रभारी मंत्री ने दुकानों के अतिरिक्त निर्माण के मामले में नपा और नजूल विभाग को मिलकर इसका हल करने हेतु नपा सीएमओ को किया निर्देशित
बेवजह व्यापारियों को परेशान नहीं किए जाने हेतु दिए सख्त निर्देश

झाबुआ।राकेष पोद्दार। नगर संवाददाता। शहर के बस स्टेंड पर नगरपालिका द्वारा वर्ष 2014 में निर्मित काॅम्प्लेक्स निर्माण में तत्कालीन सीएमओ एवं तत्कालीन एसडीएम द्वारा बरती गई लापरवाही के कारण इन दुकानों के पिछले हिस्से को नजूल विभाग ने अपनी जमीन में निर्माण होना बताकर हाल ही में इस मामले में काॅम्प्लेक्स के दुकानदारों पर 37 लाख रू. की पेनल्टी लगाई है। जिसको लेकर काॅम्प्लेक्स के समस्त दुकानदारों में तीव्र आक्रोश है।

इसी क्रम में नजूल विभाग की इस बेमियादी एवं बेमतलबी कार्रवाई के विरोध में उक्त काॅम्प्लेक्स के दुकानदार 12 जनवरी, बुधवार को सुबह इस मामले में सकल व्यापारी संघ के नेतृत्व में मप्र शासन के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी इंदरसिंह परमार से मिले और उन्हें इस पूरे मामले से अवगत करवाया। इस दौरान प्रभारी मंत्री श्री परमार के साथ उपस्थित क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर एवं भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक, पूर्व विधायक झाबुआ शांतिलाल बिलवाल, जिला महामंत्री सोमंिसह सोलंकी एवं कृष्णपालसिंह गंगाखेड़ी को आक्टिेक्ट द्वारा काॅम्प्लेक्स का तैयार किया गया नक्शा बताकर एवं मय दस्तावेज के संपूर्ण जानकारी वरिष्ठ अभिभाषक उमंग सक्सेना तथा सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष संजय कांठी ने प्रस्तुत की।
नपा एवं नजूल विभाग तालमेल बनाकर स्वयं निराकरण करे
संपूर्ण मामले को जानने के बाद प्रभारी मंत्री श्री परमार ने कहा कि इस मामले में तत्काल ही अपने निजी सचिव से नपा सीएमओ एलएस डोडिया को बुलवाकर सख्ती से निर्देशित किया कि नजूल विभाग द्वारा जो बस स्टेंड के इन व्यापारियों पर जबरन पेनल्टी लगाई गई है, वह सरासर गलत है। इसे मामले में व्यापारियों को बिल्कुल भी परेशान नहीं किया जाए। दुकानों का पिछला हिस्सा जो तत्कालीन सीएमओ एवं एसडीएम की लापरवाही से नजलू की जमीन में आ रहा है, उसके लिए नगरपालिका और नजूल विभाग आपसी सामन्जस्य बनाकर मामले का निपटारा करे। कोई भी व्यापारी पेनल्टी राशि जमा नहीं करेगा। क्षेत्रीय सांसद श्री डामोर ने भी इस दौरान सख्त लहजे में कहा कि यदि इन व्यापारियांे को परेशान किया गया, तो यह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
सकल व्यापारी संघ के अध्यक्ष संजय कांठी द्वारा बताया गया कि व्यापारी संगठन सदेव व्यापरियो के साथ खडा रहता है व्यापारियो के साथ कोई भी नाइंसाफी नही होगी। इसके लिये प्रभारी मंत्री श्री परमार द्वारा यह आष्वस्त किया गया है कि वे व्यापरियो को किसी भी तरह की कोई परेषानी नही होने देंगे।
यह रहे उपस्थित
इस अवसर पर बस स्टेंड के काॅम्प्लेक्स के दुकानदारों में निलेष नागर, कांतिलाल पगारिया, श्री चैरसिया, शालिन धारिवाल, नरेन्द्र पगारिया, उमंग जैन, अमित यादव, हेमेन्द्र गोलानी, कमलेश भावसार आदि उपस्थित थे। इस मामले में नपा सीएमओ एलएस डोडिया से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि नजूल विभाग ने जो पैनल्टी लगाई है, उसके लिए वह संबंधित विभाग से चर्चा कर इस पूरे मामले का निराकरण करवाएंगे।