Home Bhopal Bulldozer into the house of a minor accused raped and killed a...

Bulldozer into the house of a minor accused raped and killed a 6 year old girl au568 | 6 साल की बच्ची से रेप और हत्या की बड़ी सजा, आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

26
0
6 साल की बच्ची से रेप और हत्या की बड़ी सजा, आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

करैरा एसडीएम दिनेश शुक्ला का कहना है कि ग्राम पंचायत द्वारा नाबालिक आरोपी का मकान तोड़ने का पत्र आया था. उसमें बताया गया था कि आरोपी द्वारा अवैध रूप से मकान बनाया गया है. इस मकान में असामाजिक गतिविधियां संचालित की जाती हैं.

नाबालिग आरोपी के घर चला बुलडोजर

Image Credit source: TV9 Network

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के करैरा क्षेत्र के बड़ौरा गांव में 6 साल की मासूम के साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी. हत्या करने वाला आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुका है. 15 वर्षीय नाबालिग आरोपी के घर पर मंगलवार को बुलडोजर चला दिया गया. आरोपी ग्राम पंचायत रेहरगवा का रहने वाला है. मंगलवार सुबह बुलडोजर चलाकर नाबालिग आरोपी के घर को जमीदोज कर दिया गया.

पंचायत के फैसले के बाद इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए मंगलवार सुबह करैरा एसडीएम दिनेश चंद्र शुक्ला, एसडीओपी संजय चतुर्वेदी, करैरा थाना प्रभारी सतीश चौहान, तहसीलदार अजय कुमार परसाडिया मौजूद रहे. साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे. जहां जेसीबी की मदद से नाबालिग आरोपी के मकान को जमीदोंज करने की कार्यवाही की गई.

एसडीएम दिनेश चंद्र शुक्ला ने बताया कि आरोपी के मकान को तोड़ने से पहले रेहरगवा पंचायत के द्वारा नोटिस दिया गया था. साथ ही कानून व्यबस्था को बनाए रखने के लिए प्रशासन भी मौके पर मौजूद रहा. इसके बाद आज नाबालिग आरोपी के मकान को जमीदोंज कर दिया गया है.

यह था पूरा मामला

करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम बड़ौरा गांव की रहने वाली 6 साल की मासूम अपनी मां के साथ गांव में 10 फरवरी को श्रीमद् भागवत कथा सुनने गई हुई थी. इसी दौरान मासूम लापता हो गई थी. मां ने सोचा था कि बेटी घर पहुंच गई होगी पर बेटी घर नहीं पहुंची थी. इसकी परिजनों द्वारा आसपास खूब तलाश की गई थी. उसका कुछ पता नहीं लग सका था. इसके बाद परिजनों ने करैरा थाने में पहुंचकर मासूम की गुमशुदगी दर्ज कराई थी.

मासूम की तलाश जारी थी और इसी दौरान 11 फरवरी शनिवार की सुबह मासूम की लाश सरसो के खेत में मिली थी. मासूम के मुंह में कपड़ा ठूसा गया था. दुष्कर्म के बाद मासूम बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. घटना के बाद शिवपुरी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल सहित तमाम पुलिस बल मौके पर पहुंच गए थे. करैरा पुलिस द्वारा आरोपी को 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया था.

ये भी पढ़ें



पंचायत ने मकान तोड़ने को लेकर प्रशासन को लिखा पत्र

इस पूरे मामले में करैरा एसडीएम दिनेश शुक्ला का कहना है कि ग्राम पंचायत द्वारा नाबालिक आरोपी का मकान तोड़ने का पत्र आया था. उसमें बताया गया था कि आरोपी द्वारा अवैध रूप से मकान बनाया गया है. इस मकान में असामाजिक गतिविधियां संचालित की जाती हैं. इसलिए पंचायत ने फैसला लिया है की इस मकान को तोड़ने की कार्रवाई की जाए. पंचायत के पत्र के आधार पर पंचायत द्वारा जेसीबी चलाकर आरोपी के मकान को तोड़ने की कार्रवाई मंगलवार सुबह की गई है.