Home Jhabua भाजपा का नाम ही विकास करने वाली पार्टी से जुडा है- केन्द्र...

भाजपा का नाम ही विकास करने वाली पार्टी से जुडा है- केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी घर घर पहूंचाना सभी का नैतिक दायित्व- सुमेरसिंह सोलंकी, सांसद

81
0

भाजपा कार्यसमिति की बैठक में कार्यकर्ताओं को जनहितैषी कार्य के टीप्स दिये गये

झाबुआ।राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी जिला झाबुआ की जिला स्तरीय कार्यसमिति की बैठक का आयोजन मंगलवार को मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सुमेरसिंह सोलंकी के मुख्य आतिथ्य जयदीप पटेल प्रदेश मंत्री के विशेष आतिथ्य तथा जिला भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक की अध्यक्षता में अम्बापैलेस में आयोहित किया गया । सर्वप्रथम आगन्तुक अतिथियों का जिला भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ओम प्रकाश शर्मा सहित जिले के पदाधिकारियों द्वारा पुष्पमालाओं से स्वागत किया गया । इसके पूर्व भारत माता, पण्डित दीनदयाल उपाध्याय एवं डा. श्यामाप्रसाद मुकर्जी के चित्र पर जयघोष के साथ दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की गई । चार सत्रों में आयोजित कार्यक्रम का सफल संचालन जिला महामंत्री सोमसिंह सोलकी एवं कृष्णपालसिंह गंगाखेडी द्वारा किया गया ।

कार्यसमिति की बैठक को संबाोधित करते हुए मुख्य अतिथि सुमेरसिंह सोलंकी ने प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं का बखान करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान के कुशल नेतृत्व में प्रदेश तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर हो रहा है ।उन्होने कार्य समिति की बैठक में सांसद गुमानसिंह डामोर एवं प्रदेश अजजा मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष कलसिंह भाबर के पार्टी द्वारा निर्दिष्ट कार्यक्रमों मे अन्यत्र होने का जिक्र करते हुए कहा कि इन दोनों की कमी हमे आज यहां महसूस हो रही है किन्तु वे भी पार्टी के काम से ही अन्यत्र होने से उनके अनुभवों का लाभ हमे नही मिल पाया हे । श्री सोलंकी ने प्रदेश सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को निशाने पर लेते हुए उनके कार्यकाल में जनता के विकास में कुछ भी काम नही होने का जिक्र किया । सांसद श्री सोलंकी ने कहा कि भाजपा का नाम ही विकास करने वाली पार्टी से जुडा है ।उन्होने मीडिया के प्रसंशा करते हुए कहा कि जनता तक भाजपा सरकार के कार्याे का सकारात्मक पक्ष पहूंचाने में सराहनीय कार्य किया है । उन्होने कहा कि मिसाबंदियों को भी इस अवसर पर स्मरण करना जरूरी है। पण्डित दीनदयाल जी ने जो स्वप्न देखें तथा अन्त्योदय की परिकल्पना की थी उसे हमारी पार्टी साकार कर रही है । आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में पूर्रे देश ने कोराना महामारी से निपटने के साथ ही पूरे देश में जो जनज न के लिये कल्याणकारी योजनायें लागू करके देश को विश्व में सम्मान दिलाया है, वह हम सभी के लिये गौरव की बात हे ।
श्री सोलंकी ने शिवराजसिंह सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश के किसानों को किसान सम्मान नीधि के रूप में 6000 केन्द्र सरकार के एवं 4000 रूप्ये प्रदेश सरकार के इस तरह 10 हजार की राशि देकर किसानों का मान बढाया है । प्रदेश में 65 हजार प्रधानमंत्री आवास में 600 करोड से अधिक का भुगतान किया जाकर 37 हजार 949 लोगों को इसका लाभ दिया गया हे । प्रदेश में अभी तक 483740 आयुष्मान कार्ड बना कर आरोग्य सुविधा दी गई हे । मनरेगा में 39 लाख से अधिक मानव दिवस सृजित किये गये हे । प्रधानमंत्री की महत्वांकांक्षी उज्ज्वला योजना मे1 करोड 15 लाख 813 गैस सिलेण्डरों का निशुल्क प्रदाय किया हे । उन्होने बताया कि 47 हजार लोगों को अत्यल्प ब्याज पर 265 करोड की राशि दी गई है । जल जीवन मिशन में 225 लोगों को 34 करोड की राशि देकर उन्हे समाज मे आगे बढाने के अवसर दिये हे । कोरोना महामारी में प्रदेश ने उल्लेखनीय कार्य करे दुसरी लहर में भी प्रदेश को कोविड-19 से मुक्ति के लिये कदम उठाये है तथा कोरोना रोधी कोविड-19 के टीके 221273 लोगों को लगा कर इस दिशा में भी उल्लेखीय कार्य किया गया है । श्री सोलंकी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र ककी एवं प्रदेश सरकार का मुख्य लक्ष्य ही समाज के अन्तिम झोपडे तक रहने वाले व्यक्ति तक शासन की योजनाओं का लाभ पहूंचाना रहा हे। और इस दिशा में तेजी से काम भी किया जारहा है । उक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर ने देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम में प्र्रदेश मंत्री जयदीप पटेल ने भी अपने संबोधन में केन्द्र एवं प्रदेश की सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए हर योजना की जानकारी समाज के अन्तिम व्यक्ति तक पहूंचाने का आग्रह किया ।
इसके पूर्व स्वागत भाषण जिला भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक ने देते हुए जिले में भाजपा की एकजुटता का जिक्र करते हुए कहा कि यहां सभी निस्वार्थ भावना से कार्य कर रहे है।भाजपा के देवतुल्य एवं प्रषिक्षित कार्यकर्ताओं ने संगठन को मजबुत बनाने के साथ ही गा्रम गाा्रम फलिये फलिये तक भाजपा के जनाधार को बढाने में अपनी भूमिका निभाई है । इस अवसर पर जिला महामंत्री कृष्णपालसिंह गांगाखेडी ने 21 जून से 6 जुलाई तक आयोजित किये गये संगठन के कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए जिले के सभी मंडलों में कोविड-19 के बचाव हेतु मास्क वितरण के बारे में प्रतिवेदन प्रस्तुत किया । इस अवसर पर राजनैतिक प्रतिवेदन का वाचन गौरव खंडलेवाल महामंत्री ने किया तथा आभार प्रदर्शन भानु भूरिया ने किया । इस अवसर पर सभी ने दो मिनट का मौन रख कर कोरोना से दीवंगत हुए लोगों को भावभानी श्रद्धांजलि अर्पित की । कार्यक्रम में पूर्व जिला अध्यक्ष दौलत भावसार, पूर्व महामंत्री श्यामा ताहेड, विजय नायर, जिला मंत्री द्वय विश्वनाथ सोनी,सुनिता पंवार सहित बडी संख्या में पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने इस अवसर पर अपनी समस्याओं से राज्यसभा सांसद श्री सोलंकी को अवगत कराया । उक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर ने दी ।