Home Bhopal भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारों का लक्ष्य है गरीब कल्याण :...

भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारों का लक्ष्य है गरीब कल्याण : शिवराज सिंह चौहान

53
0

मुख्य बिंदु 

– मुख्यमंत्री ने जबलपुर में आयोजित चौपाल में किया जनता से संवाद

– राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा दिल्ली रवाना

 

जबलपुर। केन्द्र और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीब कल्याण का लक्ष्य लेकर काम कर रही है। हमारी सरकार ने तय किया है कि प्रदेश में कोई भूखा नहीं रहेगा, कोई व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जिसके सर पर छत न हो। न ही किसी गरीब का बच्चा शिक्षा के अधिकार से वंचित रहेगा। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर उत्तर विधानसभा के संत रविदास भवन में आयोजित चौपाल में जनता से संवाद करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने इसके साथ पूर्व विधानसभा के आचार्य विनोबा भावे वार्ड के बल्दी कोरी की दफाई क्षेत्र में चौपाल में जनता को संबोधित किया। इस अवसर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री राकेश सिंह, प्रदेश महामंत्री सुश्री कविता पाटीदार, नगर अध्यक्ष श्री जीएस ठाकुर, पूर्व विधायक श्री अंचल सोनकर, श्री शरद जैन उपस्थित थे।

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हम गरीबों को मुफ्त राशन देते हैं, घर दे रहे हैं तो कुछ लोगों के पेट मे दर्द होता है। पर हमें उनकी चिंता नहीं। हम तो जिनके पास है उनसे टैक्स लेकर जिनके पास नहीं है उनकी जरुरतो को पूरा करेंगे। साथ ही हमने तय किया है कि हर जिले को गुंडे बदमाशां के भय से मुक्त करेंगे और आप रोज देखते और सुनते होंगे कि गुंडों के अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चल रहा है। अभी तक हमने प्रदेश में 21 हजार एकड़ जमीन वापस ली है और हम ऐसे गुंडों बदमाशों से जमीन लेकर गरीबों को देंगे।

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज जी ने जनता से संवाद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हर व्यक्ति को अपना घर मिल रहा है। साथ ही हमारी प्रदेश सरकार ने तय किया है कि गरीब का बच्चा यदि मेडिकल, इंजीनियरिंग, आईआईटी, आईआईएम की पढ़ाई करने चाहता है और यदि उसका 8 लाख रुपये भी सालाना खर्च है तो उसकी फीस उनके माता पिता नहीं बल्कि उनका मामा शिवराज सिंह देगा। उन्होंने कहा कि हमने गरीब मजदूरों के लिए संबल योजना बनाई थी। उसमें तय किया था कि उनके घर में कोई बहन बेटा, बेटी को जन्म देगी तो जन्म के पहले उनके खाते में 4 हजार देंगे और जन्म के बाद 12 हजार देंगे। ऐसी योजना को कांग्रेस ने सरकार बनते ही बंद कर दिया था। लेकिन हमने फिर उस योजना को चालू कर दिया है। कांग्रेस की सरकार ने संबल योजना के 1 करोड़ लोगों की सूची को कम करके 50 लाख कर दिया था। उसके लिये भी अब फिर से पंजीकरण प्रारम्भ होंगे और संबल में नाम जोड़े जाएंगे।

उत्तर विधानसभा के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संत रविदास जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए पूजन किया। इसके उपरांत कन्या पूजन किया। श्री चौहान ने कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र में दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि भी दी। इस अवसर पर श्री पंकज दुबे, डॉ विनोद मिश्रा, मंडल अध्यक्ष श्री योगेश लोखंडे, श्री अतुल जैन दानी, महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री श्रीमती अश्वनी परांजपे, श्रीमती रूपा राव, श्री दीपक नाहर, श्री श्रीकान्त साहू, श्री रवि शर्मा, श्री योगेंद राजपूत, श्री संजय डोमल उपस्थित थे।

 

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा दिल्ली रवाना, मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री ने डुमना एयरपोर्ट पर दी विदाई

 

जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगतप्रकाश नड्डा जी एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती मल्लिका नड्डा दोपहर 1ः30 बजे वायुयान से दिल्ली रवाना हुए। डुमना एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा जी को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री श्री प्रह्लाद पटेल ने विदाई दी। श्री नड्डा जी के साथ सांसद श्री राकेश सिंह भी दिल्ली रवाना हुए।