Home Bhopal राहुल गांधी के जीडीपी वाले बयान पर भाजपा हमलावर…मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम...

राहुल गांधी के जीडीपी वाले बयान पर भाजपा हमलावर…मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा- कांग्रेस के लिए डी का मतलब दिग्विजय

29
0
गृह एवं जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा , File Photo

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के जीडीपी वाले बयान पर भाजपा हमलावर हो गई है। इस बीच मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस सांसद पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के लिए जीडीपी का अर्थ- जी से सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी, डी से उनके राजनीतिक गुरु दिग्विजय सिंह और पी से पी. चिदंबरम है। वे क्या जाने जीडीपी का अर्थ।

राहुल ने जीडीपी का मतलब ‘गैस-पेट्रोल-डीजल’ बताया था

इससे पहले बुधवार को राहुल ने कहा था कि जीडीपी का मतलब है कि गैस, डीजल और पेट्रोल। जीडीपी बढ़ने का मतलब है कि इनके दामों में बढ़ोतरी। 2014 के मुकाबले रसोई गैस की कीमत 116 फीसदी बढ़ी। पेट्रोल के दाम 42 फीसदी बढ़े और डीजल की कीमत में 55 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। रही सही कसर सरकार देश की संपत्तियों को बेचकर पूरा कर रही है।

सरकार के फैसलों से जनता नाखुश

उन्होंने कहा था कि मोदी जी कहते रहते हैं कि जीडीपी बढ़ रही है, वित्त मंत्री कहती हैं कि जीडीपी में ऊपर की ओर का रुख दिख रहा है। तब मैं समझा कि जीडीपी का मतलब है ‘गैस-डीजल-पेट्रोल’।’ राहुल ने कहा कि पहले पीएम ने कहा कि वह नोटबंदी कर रहे हैं और वित्त मंत्री कहती हैं कि वह मुद्रीकरण कर रही हैं। लोग पूछ रहे हैं कि दोनों में हो क्या रहा है?

सरकार पर लगाया था बड़ा आरोप

कांग्रेस सासंद ने कहा था कि सरकार ने जीडीपी के जरिए 23 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं। यह जीडीपी, सकल घरेलू उत्पाद से नहीं बल्कि गैस-डीजल-पेट्रोल है। उन्होंने सवाल किया कि ये 23 लाख करोड़ रुपये कहां गए? जब 2014 में यूपीए सरकार से बाहर हुई थी, तब एलपीजी सिलिंडर 410 रुपये में था। आज इसकी कीमत 885 रुपये प्रति सिलिंडर है। सरकार को इसके लिए जनता के सामने जवाब देना होगा।