Home Jhabua जिला प्रशासन की एक अभिनव पहल जिला प्रशासन आपके द्वार

जिला प्रशासन की एक अभिनव पहल जिला प्रशासन आपके द्वार

45
0

झाबुआ।राकेश पोद्दार।नगर संवाददाता। कलेक्टर सोमेश मिश्रा के द्वारा ‘‘ जिला प्रशासन आपके द्वार‘‘ के अंतर्गत सप्ताह में एक दिन जिले के दूरस्थ चयनित गांव में जिला अधिकारियों के साथ पहुंचेंगे। इस अभिनव पहल के अंतर्गत विभाग के अधिकारी अपने विभाग से संबंधित योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को अवगत कराएंगे। इस हेतु विभागीय अधिकारियों को कम से कम आधा घंटा का समय भी दिया जाएगा।
श्री मिश्रा ग्राम में पहुंचकर ग्रामीणों की स्थानीय समस्याओं का निराकरण करेंगे एवं स्थानीय समस्याओं के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करेंगे एवं जो स्थानीय समस्या का निराकरण तत्काल किया जा सकता है उसे तत्काल निराकरण करेंगे। हितग्राही को शासकीय योजना का लाभ यदि दिया जा सकता है तो तत्काल वहां पर स्वीकृत कर दिया जाएगा।
इस अभिनव पहल का मुख्य उद्देश्य शासकीय योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को तत्काल प्राप्त हो सके।प्रशासन आपके द्वार के अंतर्गत जिला स्तर पर नोडल अधिकारी के रूप में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन रहेंगे एवं अनुभाग स्तर पर संबंधित अनुभाग अधिकारी को बनाया गया है। दिनांक 8 सितंबर को ग्राम चारण कोटडा पेटलावद में आयोजित जिला प्रशासन आपके द्वार के अंतर्गत जो बिंदु लिए गए हैं- गांव में शत-प्रतिशत टीकाकरण, उज्जवला योजना 2.0 का लाभ , राजस्व मामलों का स्थिति , साक्षरता के संबंध में चर्चा , विद्युत व्यवस्था के संबंध में चर्चा ,स्वयं सहायता समूह , कृषि विभाग , जनजाति कार्य विभाग , कानून व्यवस्था, निर्माण कार्य हितग्राही मूलक लाभ को रखा गया है ।