Home Jhabua सभी बस चालक-परिचालकों और यात्रियों को यातायात नियमों का पालन करने के...

सभी बस चालक-परिचालकों और यात्रियों को यातायात नियमों का पालन करने के साथ महिलाओं के प्रति सम्मान की भावना रखना है -ः डीएसपी महिला शाखा वर्षा सोलंकी

37
0

आरटीओ कृतिका मोहाटी की उपस्थिति में सभी बसों पर चस्पा किए जागरूकता पेंपलेट्स
झाबुआ के बस स्टैंड पर मप्र चालक-परिचालक कल्याण संघ द्वारा किया गया कार्यक्रम

झाबुआ। राकेश पोद्दार। मप्र चालक-परिचालक कल्याण संघ द्वारा 3 अक्टूबर, सोमवार को दोपहर झाबुआ के बस स्टैंड पर जिले में बढ़ते अपराधों और वर्तमान परिदृष्य के मद्देनजर पुलिस प्रषासन और जिला परिवहन विभाग के सहयोग से विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमंें मुख्य अतिथि के रूप में जिला परिवहन अधिकारी कृतिका मोहाटी एवं डीएसपी महिला शाखा वर्षा सोलंकी के साथ आरआई एवं ट्राफिक इंचार्ज ठा. रणजीत सिंह उपस्थित थे। विशेष अतिथि के रूप में एसडीओपी बबीता बामनिया, महिला डेस्क ऊर्जा र्प्रभारी उषा अलावा एवं महिला थाना प्रभारी सुनिता चौहान मौजूद रहीं।

प्रारंभ मंें सभी ने मिलकर बस स्टैंड पर सभी निजी एवं सरकारी बसों पर यातायात एवं परिवहन विभाग के निमयों की जानकारी और महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों से बचाव संबंधी पोस्टर चस्पा किए । इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी कृतिका मोहाटी ने सभी बस ऑपरेटर्स के साथ चालक-परिचालकोें और यात्रियों से इन सभी के पालन हेतु निर्देषित किया। बाद बस स्टैंड पर यात्री प्रतिक्षालय के बाहर मप्र चालक-परिचालक कल्याण संघ की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके प्रारंभ में संघ के प्रदेष उपाध्यक्ष सोनू अली सैयद, जिलाध्यक्ष हाजी लाला पठान, जिला मीडिया प्रभारी मुजीब शेख के साथ बस ऑपरेटर्स एसोसिएषन से उपस्थित उपाध्यक्ष किषन भाबर, सदस्य विजय डामोर, भगवतीलाल डामोर, पंकज बसेर, पंकज भूरिया आदि ने सभी अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेंटकर अभिनंदन किया।
महिलाओं के प्रति रखना है सम्मान के भाव
इस अवसर पर डीएसपी वर्षा सोलंकी ने कहा कि हमे महिलाआंे के प्रति हमेषा सम्मान के भाव रखना है। यदि हम उनका आदर और सम्मान करेंगे, तो स्वतः ही हममे उनके प्रति अपराधिक प्रवृत्ति समाप्त हो जाएगी। रक्षित निरीक्षक एवं ट्राफिक इंचार्ज ठा. रणजीत सिंह ने कहा कि सभी बस मालिकों के साथ चालक-परिचालक भी यातयायात नियमों का पूर्णतः पालन करे। बसों में ओव्हरलोडिंग ना की जाए। बसों मंे रिजर्व दिव्यांग और महिला सीट का पालन हो। बसों का समय पर मेनटनेंस और रखरखाव किया जाए। किसी भी प्रकार की कानूनी कार्रवाई होने से बचे।
आपराधिक घटना होने पर करे डायल 100
एसडीओपी बबीता बामनिया ने बताया कि हमे अपने जीवन में अपराधों से हमेषा बचना चाहिए। विशेषकर हम महिलाओं से संबंधित होने वाले अपराधों से बचे। यदि हमे अपने आसपास कोई आपराधिक गतिविधियां या क्राईम नजर आता है, तो तत्काल इसकी सूचना डायल 100, पुलिस कंट्रोल रूम 70491-40525, महिला हेल्प लाईन नंबर-1090, चाईल्ड हेल्प लाईन नंबर-1098 एवं महिला थाना 70491-40468 पर दे, पुलिस आपकी हर संभव मद्द के लिए तत्पर रहेगी।
अपराध मुक्ति का दिलवाया गया संकल्प
कार्यक्रम के समापन पर सभी को महिला ऊर्जा डेस्क प्रभारी उषा अलावा ने ना स्वयं अपराध करने और दूसरे को भी अपराध से रोकने का संकल्प दिलवाया। इस अवसर पर महिला थाना प्रभारी सुनिता चौहान ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में यातायात पुलिस के एसआई रामसिंह मालवीय, एएसआई लोकेन्द्र खेड़े भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन यूनिसेफ के प्रतिनिधि जिम्मी निर्मल ने किया एवं अंत मंे आभार मप्र चालक-परिचालक कल्याण संघ के प्रदेष उपाध्यक्ष सोनू अली सैयद एवं जिलाध्यक्ष हाजी लाला पठान ने माना। इस अवसर पर बड़ी संख्या में बस चालक-परिचालकों के साथ आमजन भी उपस्थित रहे।