Home Jhabua केशव इंटरनेशनल स्कूल में अखंड भारत महोत्सव का हुआ आयोजन

केशव इंटरनेशनल स्कूल में अखंड भारत महोत्सव का हुआ आयोजन

179
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता।स्थानीय केशव इंटरनेशनल स्कूल में आज अखंड भारत दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में आज़ाद साहित्य परिषद के सचिव प्रखर साहित्यकार श्री शरतचंद्र शास्त्री मुख्य अतिथि तथा श्रीमती किरण शर्मा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए श्री शास्त्री ने तथ्यों के साथ ये जानकारी दी की कब-कब भारत का विखंडन किस प्रकार हुआ। उन्होंने इस सम्बन्ध में उपस्थित छात्र छात्राओं कि जिज्ञासाओं का भी समाधान किया। उन्होंने कहा की वर्तमान परिस्थितियों में इस ओर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि अब और कोई ताकत हमारे देश के टुकड़े ना कर सके। उन्होने विश्व के अनेक देशो के उदाहरण देते हुए कहा की जन सामान्य की भावना के अनुरुप अनेक देशो का विखंडन के पश्चात एकीकरण हुआ है अतः हमें भी भारत के विभिन्न टुकडो यथा पाकिस्तान, बांग्लादेश आदी के एकीकरण को एक जनभावना बनाना होगा ताकी भारत एक बार पुनः अपने गौरव को प्राप्त कर सके। इस कार्यक्रम में 50 से अधिक छात्र भौतिक रुप से उपस्थित थे। साथ ही 200 से अधिक छात्र-छात्राओ ने आॅनलाइन इस कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम के लिये विद्यालय परिसर में अखंड भारत की चित्ताकर्षक रंगोली बनाई गई थी।
कार्यक्रम का सफल संचालन श्रीमती स्नेहा आचार्य ने किया। संस्था की ओर से नीता पुरोहित ने अतिथियों सहित सभी उपस्थितो के प्रति आभार प्रदर्शित किया।