Home Bhopal भिंड में एयरफोर्स का ट्रेनी विमान हुआ क्रैश, घायल पायलट अस्पताल में...

भिंड में एयरफोर्स का ट्रेनी विमान हुआ क्रैश, घायल पायलट अस्पताल में एडमिट

77
0

मध्य प्रदेश के भिण्ड (Madhya Pradesh, Bhind) के देहात थाना क्षेत्र के बबेडी गांव के पास एयरफोर्स (air force trainee aircraft) का मिराज विमान गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया है. फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष समय रहते पैराशूट की मदद से विमान से बाहर निकल गए थे. हालांकि उन्हे चोट आई है. जिसके बाद फ्लाइट लेफ्टिनेंट को हेलीकाप्टर से ग्वालियर पहुंचा गया. जहां आर्मी हास्पिटल में उनका चेकअप और उपचार किया जा रहा है.

घटना की जानकारी लगते ही एसपी मनोज कुमार सिंह और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. वहीं एयरफोर्स के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

नियमित प्रशिक्षण के लिए रवाना हुआ था मिराज

बताया जा रहा है कि एयरफोर्स का मिराज विमान नियमित प्रशिक्षण पर रवाना हुआ था. इसी दौरान भिंड जिले के मन का बाग इलाके में अचानक कोई गड़बड़ी आई और इसके बाद फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष को पैराशूट के जरिए विमान से एग्जिट होना पड़ा. विमान सीधे खेतों में जाकर गिरा. उधर आसपास के लोगों ने जब विमान की आवाज सुनी तो घरों के बाहर निकल आए.

विमान खेतों में क्रेश हुआ इसलिए किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है. घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है. लोगों ने फ्लाइट लेफ्टिनेंट का पैराशूट से जमीन पर उतरते हुए का वीडियो भी बनाया है, यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

एयरफोर्स का विमान पहले भी हो चुका है दुर्घटनाग्रस्त

मामले की जानकारी लगते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. भीड़ को घटनास्थल से दूर रखने का प्रयास किया जा रहा है. ग्वालियर एयरफोर्स के विमान पहले भी दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं. कुछ घटनाओं में पायलट की मौत भी हो चुकी है.