Home National AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बोले- राजस्थान और कर्नाटक में पार्टी लड़ेगी चुनाव...

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बोले- राजस्थान और कर्नाटक में पार्टी लड़ेगी चुनाव । AIMIM chief Asaduddin Owaisi said party will contest elections in Rajasthan and Karnataka

5
0

Image Source : IANS
राजस्थान और कर्नाटक में चुनाव लड़ेगी AIMIM

AIMIM राजस्थान और कर्नाटक में होने वाली आगामी विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरेगी।  इस बाबत अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को इस बाबत घोषणा की। उन्होंने कहा कि पार्टी इस साल के अंत में होने वाले चुनावों में तेलंगाना में अपनी ताकत बढ़ाएगी। हैदराबाद के सांसद अपने मुख्यालय दारुस्सलाम में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के 65वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। असदुदद्दीन ओवैसी ने अपने संबोधन में तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कार्यकर्ताओं को कमर कसने व तैयारी करने को कहा। वहीं उन्होंने कहा कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल बज चुका है। 

संविधान चाहिए या बुलडोजर

यह आरोप लगाते हुए कि भाजपा तेलंगाना में नफरत फैलाने की कोशिश कर रही है, उन्होंने आशा व्यक्त की कि लोग भाजपा को खारिज कर देंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि शांति बनी रहे और राज्य विकास के पथ पर अपनी यात्रा जारी रखे। उन्होंने कहा, तेलंगाना के गठन के बाद से सभी क्षेत्रों में तेजी से प्रगति हुई है। इसकी जीडीपी भाजपा शासित राज्यों की जीडीपी से अधिक है। राज्य सांप्रदायिक दंगों से मुक्त है। तेलंगाना में शांति और विकास दोनों है। ओवैसी ने राज्य में शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने के लिए भाजपा नेताओं द्वारा दिए जा रहे बयानों की निंदा की। उन्होंने कहा, लोगों को तय करना चाहिए कि उन्हें संविधान चाहिए या बुलडोजर, उन्हें शांति चाहिए या दमन।

ओवैसी की घोषणा

उन्होंने रसोई गैस सिलेंडरों की कीमतों में एक और वृद्धि को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा, मैं देश की सभी माताओं और बहनों से अगले चुनाव में वोट डालने से पहले गैस सिलेंडर को नमस्कार और सलाम करने की अपील करता हूं। ओवैसी ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी राजस्थान के जुनैद और नासिर के परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी, जिनकी हरियाणा में कथित गो रक्षकों द्वारा क्रूरता से हत्या कर दी गई थी और तेलंगाना के एक युवक कदीर खान के परिवार को भी, जिनकी हिरासत में पुलिस यातना के बाद मौत हो गई थी।

गौरक्षकों को कही ये बात

सांसद ने मांग की है कि कादिर खान को प्रताड़ित करने वाले पुलिसकर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों का निलंबन सजा नहीं है। ओवैसी ने गोरक्षकों को आतंकवादी बताया और कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार ने उन्हें लाइसेंसी हथियार देने के लिए एक विशेष प्रकोष्ठ का गठन किया है। उन्होंने कहा, ऐसा करके भाजपा हरियाणा में खुद को मजबूत करना चाहती है, लेकिन यह कानून और देश को कमजोर कर रही है। एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि विदेश मंत्री एस जयशंकर का यह बयान कि चीन भारत से बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। लेकिन सच यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

ओवैसी ने पूछा कि प्रधानमंत्री चीन का नाम क्यों नहीं लेते। यह कहते हुए कि चीन भारतीय भूमि के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर रहा है, वह जानना चाहता था कि मोदी सरकार इस क्षेत्र को वापस लेने के लिए क्या कर रही है। तेलंगाना विधानसभा में एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने भी मोदी की आलोचना की और टिप्पणी की है कि भारत को चायवाला, चौकीदार या फकीर प्रधानमंत्री नहीं चाहिए, बल्कि उसे एक मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है जो देश की सीमाओं की रक्षा कर सके।

(इनपुट-आईएएनएस)

Latest India News