Home Jhabua विहिप के विभाग प्रमुख आजाद प्रेमसिंह द्वारा रामा तहसील में अवैध चर्च...

विहिप के विभाग प्रमुख आजाद प्रेमसिंह द्वारा रामा तहसील में अवैध चर्च निर्माण एवं धर्मातरण को लेकर सीएम हेल्पलाईन पर की गई शिकायत को जांच बाद जिला प्रशासन ने किया खारिज

16
0

विहिप विभाग प्रमुख श्री डामोर ने कहा – एक बार पुनः वह कलेक्टर को मय दस्तावेज के साथ इस मामले मंे षिकायत दर्ज करवाकर मौका मुआयना कर कार्रवाई की मांग रखेंगे

झाबुआ। राकेश पोद्दार। विश्व हिंदू परिषद के विभाग प्रमुख आजाद प्रेमसिंह डामोर निवासी ग्राम कोकावद द्वारा जिले के रामा तहसील में अवैध चर्च निर्माण एवं धर्मांतरण को लेकर विगत 24 अक्टूबर-2022 कों सीएम हैल्पलाईन पर शिकायत दर्ज करवाई गई थी।
जिसमें रामा तहसीलदार सुनिल डावर एवं पटवारी अंजलि खतेड़िया द्वारा भी इस मामले में लापरवाही बरतने की शिकायत की थी। पूरे मामले में निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की गई थी। उक्त प्रकरण में मध्यप्रदेश शासन मुख्य सचिव के आदेशानुसार एसडीएम झाबुआ सुनील कुमार झा ने जांच उपरांत सभी आरोप एवं अवैध चर्च निर्माण तथा अवैध धर्मांतरण जांच में सही नहीं पाए जाने पर संबंधित के प्रकरण को खारिज किया है। इससे पूर्व भी इसी संबंध मंे सीएम हेल्पलाइन पर की गई सभी शिकायतों को भी क्लोज किया गया है।
कलेक्टर को मय दस्तावेज प्रमाण के साथ उपलब्ध करवाएंगे
इस संबंध में विहिप के विभाग प्रमुख श्री डामोर ने बताया कि जिला प्रशासन निष्पक्ष जांच के नाम पर औपचारिकता पूर्ण कर रहा है। वह आगामी दिनों में रामा तहसील में अवैध चर्च एवं अवैध रूप से हो रहे धर्मांतरण को लेकर मय दस्तावेज एवं प्रमाण जिलाधीष को सौंपेंगे। साथ ही विहिप के पदाधिकारियों के साथ प्रषासनिक अधिकारियों को मौके पर ही मुआयना करवाते हुए कार्रवाई की मांग की जाएगी। श्री डामोर ने कहा कि तभी दूध का दूध और पानी का पानी अर्थात वास्तविक स्थिति सामने आएगी।