Home Bhopal अहमदाबाद की साबरमती नदी में कोरोना संक्रमण मिलने का मामला : विधायक...

अहमदाबाद की साबरमती नदी में कोरोना संक्रमण मिलने का मामला : विधायक मेंदोला ने CM शिवराज से कहा- नर्मदा सहित सभी जल स्त्रोतों की कराएं जांच

67
0
Ramesh Mendola MLA Indore-2, File Photo

इंदौर. अहमदाबाद की साबरमती नदी में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद अब मध्य प्रदेश के जल स्त्रोतों के जल स्त्रोतों को लेकर भी चिंताएं बढ़ गई है। इसी के चलते विधायक रमेश मेंदोला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रदेश के सबसे बड़े जल स्त्रोत नर्मदा नदी समेत सभी जल स्त्रोतों की भी जाच कराने की मांग की है।

पत्र लिखकर विधायक ने की सीएम शिवराज से मांग

विधायक मेंदोला ने सीएम शिवराजक को एक पत्र लिखकर आईआईटी इंदौर और अन्य शोध संस्थानों के जरिए नर्मदा समेत सभी जल स्रोतों की जांच कराने की मांग की है। अपने पत्र में विधायक ने गुजरात और असम की उन नदियों और तालाबों का भी हवाला दिया है, जहां अब तक कोरोना संक्रमण पाए जाने की पुष्टि हो चुकी है।

पत्र में स्पष्ट की गई ये बात

 

News

सीएम को लिखे अपने पत्र में विधायक मेंदोला ने कहा है कि, आईआईटी गांधी नगर और देश के 8 शोध संस्थानों के गुजरात के कर्णावती (अहमदाबाद) की साबरमती नदी और दो अन्य तालाबों से 29 दिसंबर 2020 से हर सप्ताह पानी के सैंपल लेकर जांचे गए थे। इस दौरान साबरमती नदी से 694, कांकरिया तालाब से 549 और चंदोला तालाब से 402 नमूने लिए गए थे। इन सभी सैंपल्स में कोरोना वायरस पाया गया। इसके अलावा असम में भी एक जगह पानी में कोरोना वायरस पाया गया है।