Home Jhabua बिना परमिट एवं नियम विरूद्ध चल रहे यात्री आटो रिक्शा पर हुई...

बिना परमिट एवं नियम विरूद्ध चल रहे यात्री आटो रिक्शा पर हुई कार्यवाही 26 ऑटो रिक्शा बिना वैध दस्तावेज के पास जाने पर आज जप्त किए गए

33
0

झाबुआ।राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। माननीय उच्च न्यायालय, जबलपुर में प्रचलित डब्लूपी नंबर 8/2013 में सुनवाई के दौरान माननीय न्यायालय द्वारा आदेशित किया गया है कि प्रदेश में बिना परमिट एवं नियम विरुद्ध चल रहे यात्री ऑटो रिक्शा पर तत्काल वैधानिक एवं नियमानुसार कार्रवाई की आवश्यकता है। इस तारतम्य में श्रीमान परिवहन आयुक्त, मध्यप्रदेश द्वारा प्रदेश के समस्त जिलों में जिले के क्षेत्र अंतर्गत चल रहे यात्री ऑटो रिक्शा की आज से ही गहन जांच की जा कर नियम विरुद्ध चल रहे ऑटो रिक्शा पर तत्काल कार्यवाही संपादित किए जाने का अभियान प्रारंभ किये जाने के आदेश जारी किए गये हैं।
पुरोन आटो रिक्शा के नही है परमीट व फिटनेस
उक्त कार्यवाही में नगर में चल रहे ऐसे कई आटो पुराने भी अभी वर्तमान में सडको पर दौड रहे है जिनमें परमीट फिटनेस नही है। लेकिन यातायात विभाग की मिली भगत के चलते उन्हे छूट मिली हुई है। जिससे वे बिना डरे सडको पर बेखोफ अपने वाहनो को दौडा रहे है। नगर में दौड रहे करीब आधे से ज्यादा आटो के परमीट नही है। बावजूद उसके वे नगर में दौड रहे है। जिला परिवहन अधिकारी द्वारा नये आटो रिक्शा के की जांच की गई जो कि सरारहनीय है। वही उनके संज्ञान में यह भी बात पहुचाई जाना चाहिये की वर्तमान में नगर में पूराने आटो आज भी बिना परमीट के दौड रहे है। वही यातायात विभाग की सांठ गांठ से उन्हे छूट दी जा रही है। यातायात विभाग के द्वारा आॅटो रिक्शा को एक नंबर भी दिया जाता है। जिसमें विभाग के द्वारा आटो रिक्शा के कागजो की बिना जांच के लिये नंबर अलोट हो रहे है। यदि आटो रिक्शा के कागज जिनमे परमीट फिटनेस नही है तो उन्हे विभाग से नंबर ही अलोट नही होने चाहिये। विभाग के द्वारा नंबर अलोट होने पर बिना परमीट के आटो रिक्शा बेधडक होकर नगर में घूम रहे है। इस ओर भी जिला परिवहन अधिकारी को अपनी कार्यवाही करते हुये पुराने आटो रिक्शा वाले की भी जांच जरूर करना चाहिये।
कार्यवाही में थे शामिल
उक्त आदेश के पालन में जिला परिवहन अधिकारी कृतिका मोहटा,थाना यातायात प्रभारी मालवीय एवं होम गार्ड द्वारा संयुक्त चेकिंग अभियान में झाबुआ जिले में आज शहर के अंदर विभिन्न स्थानों पर ऑटो रिक्शा के विरुद्ध चेकिंग कार्यवाही की गई। इस कार्यवाही के दौरान 26 ऑटो रिक्शा बिना वैध दस्तावेज चलते पाए जाने के कारण जप्तकर थाना कोतवाली में सुरक्षार्थ रखा गया। परिवहन आयुक्त,मध्य प्रदेश द्वारा जारी उक्त आदेश के पालन में चेकिंग कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।