Home Jhabua प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्हें भारत के लोगों की...

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्हें भारत के लोगों की चिंता कम होकर विदेशियों की चिंता अधिक है – पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

78
0

पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सिंह ने पत्रकारवार्ता में  केन्द्र और मप्र सरकार पर आरोपों की जमकर बौछार की

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। स्थानीय काॅलेज मार्ग स्थित सर्किट हाऊस पर कांग्रेस के दिग्गज नेता, मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजयसिंह ने जिले के पत्रकारों को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने मुख्य रूप से मप्र एवं कंेंद्र की भाजपा सरकार पर महंगाई बढ़ाने, मप्र में कोरोना के आॅकड़ों को छुपाने, मोदी सरकार में राफेल घोटाला, गरीबों और मध्यम वर्ग के साथ छलावा करने के साथ कई अन्य गंभीर आरोप मड़े। साथ ही झाबुआ जिले की बात करते हुए यहां के भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक के बारे में कहा कि महिलाओं के साथ शोषण करने वाले ऐसे जिलाध्यक्ष, को प्रदेश संगठन द्वारा तत्काल पार्टी से निष्कासित कर इन अपराधांे में उन पर एफआईआर की जाना चाहिए।
पत्रकारवार्ता में मुख्य रूप से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं मप्र कांग्रेस कमेटी के सह-प्रभारी कुलदीप इंदौरा, मप्र कांग्रेस कमेटी के झाबुआ जिला प्रभारी एवं बुरहानपुर के पूर्व विधायक हामिद काजी के साथ पूर्व कंेंद्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया, पेटलावद विधायक वालसिंह मेड़ा, मप्र युवक कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ. विक्रांत भूरिया, पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष हेमचंद डामोर एवं रूपसिंह डामोर, संभागीय कांग्रेस प्रवक्ता साबिर फिटवेल, युवा कांग्रेस नेता आशीष भूरिया, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव सक्सेना, युथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विजय भाबोर, झाबुआ विधानसभा अध्यक्ष एवं पार्षद हेमेन्द्र बबलू कटारा, आईटी सेल संयोजक हर्ष जैन आदि उपस्थित थे। प्रारंभ मंें उन्होंने कोरोना महामारी से रोकथाम हेतु सभी जिलेवासियों को मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करने, सोशल डिस्टेनसिंग मेनटेनेंस करने और सेनेटाईजर का भी आवश्यक रूप से उपयोग करने हेतु आव्हान किया।
प्रधानमंत्री को भारत से ज्यादा विदेशों की चिंता
बाद पूर्व मुख्यमंत्री श्री सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्हें भारत के लोगों की चिंता कम होकर विदेशियों की चिंता अधिक है, इसलिए वह आए दिन विदेशों के दौर करते रहते है। राफेल घोटाले में जब हमारी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद में मुद्दा उठाना चाहा, तो उनकी बात अनदेखी मजाक उड़ाया गया। देश के प्रधानमंत्री और कंेद्र सरकार पूंजीपतियों की पार्टी होकर आरंभ से ही उनका साथ देते आई है। मोदी अरबपतियों और पूजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए हर व्यवस्था का पूर्ण रूप से निजीकरण कर देश का बंटाढ़ार करने में लगे हुए है।
पूर्व सीएम श्री सिंह ने आगे कहा कि आज देश और मप्र में महंगाई बेलगाम है। जिसके पीछे देश में मोदी सरकार और मप्र में शिवरासिंह सरकार दोषी है। जिनके कारण आज पेट्रोल-डीजल के दाम, जो माननीय इंदिरा गांधीजी के समय 50-60 रू. के आसपास थे, जो आज 100-105 रू. तक पहुंचे गए है। पेट्रोल-डीजल की किमते देश में आजादी के बाद से ही कभी इतनी नहीं बढ़ी। इसके साथ ही खाद्यान सामग्रीयों के भावों में भी दोनो सरकारो ने रेकार्ड तोड़ वृद्धि कर गरीब और मध्यम वर्ग का जीना दुश्वार कर दिया है।
मुझे देशद्रोही करार दिया गया
कांग्रेस के दिग्गज नेता श्री सिंह ने आगे कहा कि जब मेने कश्मीर के मुद्दे पर बात की, तो मुझे देशद्रोही करार दे दिया गया, वहीं जब भाजपा से ही जुड़े, जो आजकल भाजपा से काफी नाराज भी चल रहे है, ऐसे यशवंत सिन्हा ने कश्मीर के बारे में अनाप-शनाप बोला तो, उस पर भाजपा और उनके नेताओं ने चुप्पी साध ली। श्री सिंह ने शिवराजसिंह चैहान एवं उनकी सरकार पर आरोप लगाया कि मप्र में कोरोना के आॅकड़े छुपाकर वह प्रदेश की जनता को गुमराह कर रहंी है, जबकि वास्तिक हकीकत कुछ ओर है। हाल ही में मेरे द्वारा गुना में रहने पर कोरोना के एक ही दिन में 400 से अधिक मामले आने पर सरकार ने लापरवाही को छुपाने के लिए इन आॅकड़ों को दबा दिया। आज जीएसटी ने व्यपारियों का जीना दुश्वार कर दिया है। देश का व्यापारी वर्ग अत्यधिक परेशान है।
श्री सिंह ने देवास जिले के नेमावर की घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए यह घटना अत्यंत निंदनीय एवं शर्मनाक है। इसको मप्र सरकार को शीघ्र-अतिशीघ्र संज्ञान में लेकर आरोपियों पर सख्त से सख्त ाकर्रवाई की जाना चाहिए। भाजपा ने हमेशा आपदा में अवसर ढूंढने का काम किया है। कोरोना की आपदा में भी भाजपाईयों ने दलाली कर उसमें कमाई का साधन ढ़ूंढ लिया।
जिलाध्यक्ष को तत्काल पार्टी से हटा देना चाहिये
झाबुआ जिले की बात करते हुए राज्यसभा सांसद श्री सिंह ने कहा कि भाजपा जिलाध्यक्ष जिन पर महिलाओं के साथ शोषण और अत्याचार करने की लगातारे शिकायत हो रही है। उन्हें पिछले दिनों झाबुआ आए मप्र के गृह मंत्री गले लगाकर मंच पर बिठा रहे है। ऐसे जिलाध्यक्ष पर पार्टी को तत्काल कार्रवाई कर उन्हें पार्टी से बहाल कर उचित कार्रवाई की जाना चाहिए। पत्रकारवार्ता का संचालन जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता ने किया एवं सभी पधारे के प्रति आभार कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता साबिर फिटवेल ने माना।