Home Bhopal केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की आशिर्वाद यात्रा शुरू

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की आशिर्वाद यात्रा शुरू

46
0

भोपाल : तीन दिवसीय जन आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ करने के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज देवास जिला मुख्यालय पहुंचे, जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

सिंधिया की यात्रा के प्रभारी एवं पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा ने बताया कि इसके पहले श्री सिंधिया विमान से लगभग पौने दस बजे इंदौर विमानतल पर पहुंचे, जहां उनका शानदार तरीके से स्वागत किया गया। इसके बाद वे सड़क मार्ग से लगभग 40 किलोमीटर का फासला तय करते हुए देवास जिले में क्षिप्रा नदी तट पर पहुंचे और यात्रा प्रारंभ करने के पूर्व विधिविधान से क्षिप्रा मैय्या की पूजा अर्चना की। उनका रास्ते में जगह जगह स्वागत किया गया।
श्री शर्मा ने कहा कि पार्टी की ओर से आयोजित श्री सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा आज इंदौर, देवास और शाजापुर जिलों में लगभग 208 किलोमीटर दूरी का फासला तय करेगी। इस दौरान लगभग दो दर्जन सभाएं और स्वागत कार्यक्रम होंगे। आज इंदौर और देवास संसदीय क्षेत्र से यह यात्रा गुजरेगी।

 

सिंधिया रात्रि विश्राम इंदौर में करेंगे। इसके बाद वे 18 अगस्त को जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन इंदौर और खरगोन जिले यानी खंडवा और खरगोन संसदीय क्षेत्र में लगभग 250 किलोमीटर की यात्रा कर 33 कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद श्री सिंधिया यात्रा के तीसरे दिन 19 अगस्त को इंदौर संसदीय क्षेत्र में 24 किलोमीटर की यात्रा कर 21 कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

प्रदेश भाजपा की ओर से नवनियुक्त केंद्रीय मंत्रियों की जन आशीर्वाद यात्राएं राज्य में 16 अगस्त से प्रारंभ हुयी हैं। पहले दिन केंद्रीय राज्य मंत्री एस पी एस बघेल ने दतिया जिला मुख्यालय से अपनी यात्रा प्रारंभ की थी। वे तीन दिनों के दौरान ग्वालियर चंबल अंचल में यात्रा करेंगे। इसके अलावा एक अन्य केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार यात्रा 19 अगस्त को ग्वालियर से प्रारंभ होगी। यात्रा के तहत श्री कुमार 20 अगस्त को भोपाल भी आएंगे। श्री कुमार अपनी यात्रा के दौरान 24 अगस्त तक विदिशा, सागर, जबलपुर, दमोह और टीकमगढ़ जिलों की यात्रा भी करेंगे।

प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने बताया कि हाल ही में केंद्रीय मंत्री बनाए गए भाजपा नेताओं का संसद के सत्र के दौरान विपक्ष ने संसद में औपचारिक तौर पर परिचय तक नहीं होने दिया। इसलिए पार्टी ने तय किया है कि अब ये मंत्री जन आशीर्वाद यात्रा के तहत जनता से आशीर्वाद लेंगे। यात्रा के दौरान संबंधित मंत्री धार्मिक स्थलों पर भी जाएंगे और संत महात्माओं से भी आशीर्वाद लेंगे। वे महापुरुषों के स्मारकों पर भी पहुंचकर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।