Home Bhopal 12 साल हांगकांग में फिर चीन में ट्रेनिंग, NIA की रिपोर्ट पर...

12 साल हांगकांग में फिर चीन में ट्रेनिंग, NIA की रिपोर्ट पर दबोचा संदिग्ध आतंकी | Indore-terrorist training in Hong Kong for 12 years, China Suspected terrorist arrested on NIA report

7
0
12 साल हांगकांग में फिर चीन में ट्रेनिंग, NIA की रिपोर्ट पर दबोचा संदिग्ध आतंकी

एनआइए को जानकारी मिली थी कि सरफराज मुंबई का रहने वाला है. एनआईए की सूचना पर मुंबई एटीएस हरकत में आया और उसके स्थायी पते के बारे में पड़ताल की तो पता चला कि वह इंदौर का रहने वाला है.

सरफराज की फाइल फोटो

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने एक संदिग्ध शख्स को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि एनआइए की गुप्त रिपोर्ट के आधार पर इंटेलिजेंस और पुलिस की टीम ने रविवार रात को यह कार्रवाई की है. हिरासत में लिया गया शख्स इंदौर के चंदन नगर का रहने वाला बताया जाता है. उसका नाम सरफराज मेमन है.

जानकारी के मुताबिक, सरफराज 12 साल हांगकांग में रहा है. वह चीन से आतंकी ट्रेनिंग लेकर आया है. बताया जाता है कि आरोपी भारत में बड़ा हमला करने की फिराक में था. अब मुंबई का आतंकवाद विरोधी दस्ता (एटीएस) सरफराज से पूछताछ करेगा. शुरू में एनआइए को जानकारी मिली थी कि सरफराज मुंबई का रहने वाला है. एनआईए की सूचना पर मुंबई एटीएस हरकत में आया और उसके स्थाई पते के बारे में पड़ताल की.

यह भी पढ़ें:दिल्ली के डिप्टी CM सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ने की वजह क्या? पढ़ें INSIDE स्टोरी

ये भी पढ़ें



इंदौर का रहने वाला है सरफराज

वहीं, इस मामले में इंदौर के इंटेलिजेंस डीसीपी रजत सकलेचा को बताया कि सरफराज मूलत: ग्रीन पार्क कालोनी (चंदन नगर) स्थित फातमा अपार्टमेंट का रहने वाला है. पुलिस की टीम ने पहले आरोपी के माता-पिता को हिरासत में लिया. जिसके बाद देर रात वह स्वयं थाने पहुंच गया. पुलिस के अधिकारी, सरफराज से पूछताछ में जुटे हुए हैं. मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति संदिग्ध हरकत करते पाया गया तो पुलिस उसे नहीं छोड़ेगी. मध्य प्रदेश में कानून का राज है. संदिग्ध गतिविधियों में पाए जाने पर तत्काल सख्त कार्यवाही की जाएगी.

यह भी पढ़ें:दिल्ली की पुरानी और नई आबकारी नीति? जिसकी वजह से जेल गए सिसोदिया

इसी साल NIA ने बेंगलुरू से संदिग्ध आतंकी को पकड़ा था

इसी साल NIA ने बेंगलुरू से एक संदिग्ध आतंकी को पकड़ा है. थानिसंद्रा के पास से इसे गिरफ्तार किया गया था. आरोपी का नाम मोहम्मद आरिफ था. आईएसडी और एनआईए ने संदिग्ध गतिविधियों के बाद इसको अरेस्ट किया था. आरिफ बीती साल मार्च में ईरान के रास्ते सीरिया भी गया था. सीरिया में आईएसआईएस का सबसे बड़ा आतंकी सेंटर है. आईएसडी को शक था कि आरिफ ISIS के संपर्क में था. वह अलकायदा के संपर्क में था. संदिग्ध आरिफ एक टेक कंपनी में काम कर रहा था. एनआईए ने जांच के लिए उसका लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त कर लिए हैं.