Home Bhopal बेटियों की शादी में गृहस्थी के सामान की जगह चेक देंगे मामा...

बेटियों की शादी में गृहस्थी के सामान की जगह चेक देंगे मामा शिवराज, मर्जी से कर सकेंगी शॉपिंग | Burhanpur news CM Shivraj made changes in Kanya Vivah Yojana now goods will not be available check of 55 thousand will be given directly

4
0
बेटियों की शादी में गृहस्थी के सामान की जगह चेक देंगे मामा शिवराज, मर्जी से कर सकेंगी शॉपिंग

सीएम शिवराज ने आगे कहा कि बहनों की जिंदगी में लाडली बहना योजना नया प्रकाश लेकर आएगी. अगर, ऐसे में किसी ने भी ईकेवाईसी के लिए ज्यादा पैसे लिए. तो उसकी शिकायत मिलने पर सीधे जेल भेजूंगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान.

(फाइल फोटो)

Image Credit source: PTI

बुरहानपुर: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बुरहानपुर के शाहपुर में पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में बदलाव की घोषणा की है. दरअसल, इससे पहले कन्या विवाह योजना के तहत कन्याओं को घर में इस्तेमाल होने का सामान दिया जाता था. मगर, अब से सामान के एवज में चेक दिया जाएगा. जहां पर अब कन्याओं को 55 हजार रुपए मिलेंगे.

दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुरहानपुर जिले के शाहपुर में पूर्व सांसद नंदकुमार चौहान की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने करोड़ो रुपए की विकास व निर्माण कार्यों का लोकार्पण भी किया. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान मंच से जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर तंज कसा है. जहां उन्होंने कांग्रेस की 17 महीने की सरकार आई और उन्होंने बेटियों के विवाह में 51000 देने की घोषणा की थी.

विवाह योजना में सामान की जगह मिलेगा 51 हजार का चेक

सीएम ने कहा कि जहां कमलनाथ सरकार को देने के लिए ढेला नहीं था. मगर, उन्होंने घोषणा कर दी थी. ऐसे में बेटियों की शादी हो गई और भांजा भांजी आ गए. मगर, कमलनाथ जी का पैसा नहीं आया. इस बीच बीच में बीजेपी की सरकार आई और हमने कन्या विवाह योजना शुरू की. जहां कन्या विवाह योजना में बेटी को 55 हजार रुपए दिए जा रहे हैं. उस दौरान मेरे मन में विचार था कि बेटी को घर से जब विदा करते हैं तो कुछ सामान देना चाहिए.

जिसको लेकर हमने कन्या विवाह योजना में रोजमर्रा घरेलू कामकाज में इस्तेमाल होने वाले सामान देना चाहिए. मगर, जानकारी मिली कि सामान काफी घटिया क्वालिटी का मिल रहा है. ऐसे में हमने फैसला लिया है कि अब हम बेटी को 55 हजार रुपए का चेक देंगे, ताकि, बेटियां उसमें अपने मन मुताबिक, सामान ले सकें.

ये भी पढ़ें: हिंदू राष्ट्र की मांग कर रहे BJP के मंत्री और नेताओं को देना चाहिए इस्तीफा- दिग्विजय सिंह

लाडली बहना योजना में पैसे लिए तो सीधे जेल भेजूंगा- CM

वहीं, मंच से सीएम शिवराज ने चेतावनी भरे सख्त लहजे में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि यदि लाडली बहना योजना के तहत ईकेवाईसी के लिए ज्यादा पैसे यदि किसी ने लिए. तो उसकी शिकायत मिलने पर सीधे जेल भेजूंगा.

ये भी पढ़ें: सरकारी स्कूल होने के बावजूद आंगनबाड़ी में पढ़ने को मजबूर छात्र, शिक्षा मंत्री के शहर का है ये हाल