Home National होली के दिन आपका रंग नहीं पड़ेगा फीका, इन राज्यों में होगी...

होली के दिन आपका रंग नहीं पड़ेगा फीका, इन राज्यों में होगी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल । Delhi Weather Forecast Today Rajasthan Weather Forecast rainfall prediction in these states during holi

6
0

Image Source : PTI
होली के दिन आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast Today: होली का त्योहारा आ रहा है। लेकिन पिछले दो दिनों से राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में हल्की ठंडी हवाएं चल रही हैं। ऐसे में दोबारा ठंड का एहसास होने लगा है। लेकिन लोगों को होली के दिन किसी भी प्रकार की दिक्कत होगी या नहीं, क्या होली के दिन भी मौसम में हल्की ठंड घुली मिली रहेगी। इस बारे में इस लेख के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं। मौसम विभाग की माने तो होली के दिन हवाएं इतनी तेज नहीं चलेंगी। हवाओं की रफ्तार कम होंगी और तापमान में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। IMD के मुताबिक सोमवार के दिन आसमान साफ रहेगा। वहीं अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहेगी।

होली के बाद का तापमान

होली के बाद 9 से 11 मार्च के बीच का तापमान अधिकतम 32 डिग्री से न्यूनतम 14 डिग्री के आसपास बना रहेगा। वहीं 11 मार्च के दिन बारिश की भी संभावना नहीं है। मौसम विभाग की मानें तो हवा की रफ्तार के कम होने के साथ ही तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। गौरतलब है कि रविवार के दिन अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहा। जो कि सामान्य से 4 डिग्री अधिक है। वहीं इस दिन न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री रहा। बता दें कि यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक है।

होली पर दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक 8 मार्च की सुबह से दोपहर 11.30 बजे तक दिल्ली में हवाएं धीरे चलेंगी। यहां हवा की रफ्तार 3 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी। वहां 11.30-5.30 बजे के बीच हवा की रफ्तार 8 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेगी। बता दें कि शाम 5.30 बजे के बाद हवा की रफ्तार 12 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी। यानी हवा की रफ्तार तेज होने तक आप होली खेल चुके होंगे। ऐसे में होली खेलने के दौरान आपको ठंड का एहसास नहीं होगा।

राजस्थान का मौसम

राजस्थान के जिलों में 8 मार्च के दिन बारिश होने की संभावना है। यहां बीकानेर, बूंदी, अजमेर, सीकर, भीलवाड़ा, कोटा, बाड़मेर के साथ अन्य कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। वहीं कई जिलों में मौसम में भी बदलाव देखने को मिलेगा। वहीं राज्य के कई जिले जैसे बूंदी, भरतपुर, अलवर, अजमेर में इस दौरान तेज हवाएं भी देखने को मिलेंगी। मौसम विभाग के मुताबिक होली के बाद राज्य में मौसम फिर बदलेगा और पारा 40 डिग्री तक पहुंचने की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें- Delhi Police Alert: होलिका दहन और शब-ए-बारात पर पुलिस अलर्ट, हुड़दंगियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश

Latest India News