Home National सोनिया से मिलेंगे गहलोत! अध्यक्ष-CM पद पर होगा फैसला, दिग्विजय भी करेंगे...

सोनिया से मिलेंगे गहलोत! अध्यक्ष-CM पद पर होगा फैसला, दिग्विजय भी करेंगे नामांकन ।

6
0

Image Source : FILE PHOTO
Sonia Gandhi And Ashok Gehlot

Highlights

  • सोनिया से कल मुलाकात कर सकते हैं गहलोत
  • गहलोत को आज ही आना था दिल्ली, योजना टली
  • सचिन पायलट पहले से ही दिल्ली में हैं मौजूद

Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। इस दौरान वह राज्य में चल रहे राजनीतिक संकट के बारे में बातचीत करेंगे। गहलोत को बुधवार शाम जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना होना था, लेकिन उनकी योजना टाल दी गई और अब उनके बाद में जाने की संभावना है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री गुरुवार को दिल्ली में नहीं हैं और इसलिए अध्यक्ष पद के उम्मीदवार 30 सितंबर को नामांकन के अंतिम दिन ही आवेदन कर सकते हैं। इस बीच, सियासी घमासान के बीच आज दोपहर गहलोत ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी और मंत्री शांति धारीवाल से बातचीत की। 

खाचरियावास का दावा, गहलोत इस्तीफा नहीं दे रहे

राज्य के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जानकारी शेयर करते हुए दावा किया कि गहलोत इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या गहलोत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे, उन्होंने कहा कि इस तथ्य की जानकारी सिर्फ मुख्यमंत्री और केंद्रीय नेतृत्व को है। इस बीच, अध्यक्ष पद के लिए दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के नाम की चर्चा है, क्योंकि उन्होंने दिल्ली जाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा बीच में ही छोड़ दी थी।

राजस्थान का संकट एक-दो दिन में हल हो जाएगा- वेणुगोपाल 

इस बीच, कांग्रेस महासचिव, संगठन, केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राजस्थान का संकट एक-दो दिन में हल हो जाएगा। वहीं, सीएम पद के लिए गहलोत खेमे के विरोध का सामना कर रहे सचिन पायलट पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं।

दिग्विजय सिंह कल सोनिया गांधी से कर सकते हैं मुलाकात 

गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की संभावित उम्मीदवारी पर प्रश्नचिन्ह लगने के बाद अब पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह इस चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि दिग्विजय सिंह बुधवार रात दिल्ली पहुंचेंगे और वह गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात भी कर सकते हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ऐसे समय नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं जब राजस्थान के राजनीतिक संकट के चलते मुख्यमंत्री गहलोत के नामांकन पत्र दाखिल करने की संभावना पर प्रश्नचिन्ह लग गया है। 

थरूर 30 सितंबर को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे दाखिल

वहीं, लोकसभा सदस्य शशि थरूर 30 सितंबर को अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरंभ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 08 अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को वोटिंग होगी और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 

 

Latest India News