Home National सना खान ने ‘हरम’ में ‘काबातुल्लाह’ अपनी आँखों से देखा, सलाम भी...

सना खान ने ‘हरम’ में ‘काबातुल्लाह’ अपनी आँखों से देखा, सलाम भी पेश किया

6
0

पूर्व अभिनेत्री और मुफ़्ती अनस सैयद की बीवी सना खान ने ‘उमराह’ (मक्के की यात्रा) को लेकर अपने अनुभव इंस्टाग्राम वीडियो के जरिए साझा किए हैं। उन्होंने ‘अस्सलाम वालेकुम’ से अपनी बात की शुरुआत करते हुए कहा कि जब से वो ‘उमराह’ में थीं तो उस दौरान कई लोगों ने उनसे काफी सवाल किए थे और कोविड-19 की तीसरी लहर भी चल रही है, इसीलिए उन्होंने वीडियो बना कर सब साफ़ करने का फैसला लिया। उन्होंने बताया कि वो ‘खालिद टूर’ के साथ चौथी बार ‘उमराह’ करने गई थीं।

सना खान ने इस ट्रेवल एजेंसी की तारीफ करते हुए कहा कि वो उनके साथ यात्रा में काफी सहज महसूस करती हैं और वो हर छोटी-बड़ी बातों का ख्याल रखते हैं। उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले ‘उमराह’ की योजना बनी और फिर सरे प्रबंध हुए उन्होंने कहा कि इस्लामी मुल्क सऊदी अरब के नियम-कानून हाल ही में काफी बदले हैं और लोगों से तरह-तरह की बातें सुनने को मिल रही थीं, ऐसे में उन्हें वहाँ जाने की उत्सुकता थी। उन्होंने बताया कि उनका हमेशा से सपना था कि सुबह उठते सबसे पहले ‘काबातुल्लाह’ देखूँ और छठी बार में एक पसंदीदा होटल में रुकने के कारण उनका ये सपना पूरा हुआ।

सना खान ने कहा कि ‘हरम (मक्का का पवित्र स्थल)’ जाना सबसे अच्छा मौका है और ‘काबातुल्लाह’ को अपनी आँखों से देखने का एक अलग ही अनुभव है। उन्होंने कहा कि ये किसे पता था कि अल्लाह दो साल के लिए अपना घर बंद कर देंगे। उन्होंने इसे हाजियों के लिए भी एक दुःख भरी बात बताया। उन्होंने जानकारी दी कि वहाँ लैंड करते ही दो एप के जरिए अपॉइंटमेंट बुक की जा सकती है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वो तुरंत मदीना में रोजे मुबारक पेश करने के लिए भी तुरंत अपॉइंटमेंट बुक कर लें।

सना खान ने कहा, “नबी के मस्जिद में जाकर आप नमाज पढ़ सकते हैं, लेकिन स्थानीय लोगों के लिए भी अंदर जाकर सलाम पेश करने का मौका एक ही बार आता है। आप वहाँ जाकर बजट के अनुसार किसी होटल में रुक सकते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण है वहाँ जाना। अल्लाह सबको वहाँ लेकर जाए। आप वहाँ किंगडम और कोरोना नियमों का पालन करें। अभी जा रहे हैं तो ठंड का कपड़े ले जाएँ। खालिद भाई हाजियों का काफी ख्याल रखते हैं। आप उनसे बात कर के यात्रा का प्रबंध करवा सकते हैं।”