Home National ‘मोदीजी पूरे देश की सुनते हैं, मेरी भी सुन ली’, कश्मीर की...

‘मोदीजी पूरे देश की सुनते हैं, मेरी भी सुन ली’, कश्मीर की ‘सीरत’ की अपील पर बन रहा उसका स्कूल, दिल छू लेगी स्टोरी। Jammu Kashmir Viral girl from Kathua Seerat Naaz is very happy for school says this

2
0

Image Source : ANI
सीरत नाज़

जम्मू कश्मीर: एक कहावत है कि पूत के पैर पालने में ही दिख जाते हैं। इस कहावत का मतलब होता है कि जो बच्चा आगे चलकर सफलता के बड़े-बड़े मुकाम हासिल करता है, उसकी झलक उसके बचपन में ही दिखने लगती है। जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले की एक छोटी सी बच्ची ‘सीरत नाज़’ इस कहावत को सही साबित करके दिखा रही है।

बच्ची की अपील पर बनना शुरू हो गया स्कूल

सीरत नाज़ को आज पूरी दुनिया वायरल गर्ल के नाम से पहचान रही है। अगर आपने उसका वीडियो नहीं देखा तो हम आपको उसकी पूरी कहानी बताएंगे लेकिन उसके पहले ये जानना जरूरी है कि वो इस समय क्यों चर्चा में बनी हुई है। दरअसल सीरत नाज़ ने एक वीडियो बनाकर पीएम मोदी को अपने स्कूल की बुरी कंडीशन के बारे में बताया था और अपील की थी कि उसका स्कूल बनवा दें। पीएम मोदी से की गई बच्ची की अपील के बाद उसका स्कूल बनने का काम शुरू हो गया है।

सीरत ने अपने वीडियो में क्या कहा था?

सीरत ने अपने वीडियो में पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा था, ‘मुझे आपसे एक बात बोलनी है। मैं सरकारी स्कूल लोहाई मल्हार (कठुआ) में पढ़ती हूं। आप सबकी बात सुनते हो, मेरी भी बात सुनो। ये हमारा स्कूल, प्रिंसिपल ऑफिस और हमारा फर्श है, जो कितना गंदा हो चुका है। हमको यहां नीचे बिठाते हैं। प्लीज मोदी जी आप अच्छा सा स्कूल बनवा दो ना आप।’

स्कूल का रुका हुआ काम शुरू हुआ

बच्ची की पीएम मोदी से अपील के बाद उसके स्कूल का काम शुरू हो चुका है। जम्मू के स्कूल एजुकेशन डायरेक्टरेट से रविशंकर शर्मा ने बताया कि स्कूल के काम रुके हुए थे लेकिन इन्हें फिर से शुरू कर दिया गया है। ये काम ठेकेदार की वजह से रुका हुआ था। अब सरकार ने इसको फिर से शुरू कराने का फैसला किया है। 

स्कूल बनने की बात सुनकर बच्ची सीरत नाज़ बहुत खुश है और उसने कहा, ‘मोदीजी पूरे देश की सुनते हैं, मेरी भी सुन ली।’ सीरत ने बताया कि वह बड़े होकर IAS अधिकारी बनना चाहती है।

Latest India News