Home National मनसे नेता पर हमले को लेकर क्राइम ब्रांच का खुलासा l The...

मनसे नेता पर हमले को लेकर क्राइम ब्रांच का खुलासा l The accused who attacked MNS leader Sandeep Deshpande is in the custody of Crime Branch Mumbai

7
0

Image Source : FILE
मनसे नेता संदीप देशपांडे

मुंबई: उसे नेता बनना था, उसे आने वाले चुनाव में टिकट चाहिए था। उसे अपने बड़े नेताओं की नजर में आना था इसलिए उसने कुछ ऐसा किया कि नेता तो नहीं बना लेकिन सलाखों के पीछे जरूर पहुंच गया। हम बात कर रहे हैं अशोक खरात की जो मनसे नेता संदीप देशपांडे पर हुए हमले का मास्टरमाइंड है और महाराष्ट्र राज्य मथाडी कामगार सेना से जुड़ा हुआ है। संदीप देशपांडे पर उस वक्त हमला किया गया जब वह सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए दादर शिवाजी पार्क गए हुए थे।

लोकल ट्रेन पकड़कर शिवाजी पार्क पहुंचा था आरोपी 

क्राइम ब्रांच के मुताबिक आरोपी अशोक खरात सुबह 4 बजे के आसपास की लोकल ट्रेन पकड़कर पहले ही शिवाजी पार्क पहुंच गया था। उसके साथ उसके 3 साथी भी थे। सारे आरोपी भांडुप से निकले तो उन्होंने बैट और स्टंप भी लिया था ताकि शिवाजी पार्क पर वो खुद को ऐसे दिखाए की वो क्रिकेट खेलने के लिए शिवाजी पार्क आए हैं। जब देशपांडे सुबह शिवाजी पार्क पहुंचे तो आरोपियों ने देशपांडे के पीछे पीछे शिवाजी पार्क का एक राउंड भी लगाया और उसके बाद स्टंप से देशपांडे पर हमला बोल दिया और बुरी तरह से देशपांडे को घायल कर सभी आरोपी अलग अलग दिशा में भाग निकले और दोबारा नाहूर स्टेशन पर मिले।

Sandeep Deshpande, Mumbai

Image Source : INDIA TV

मास्टर माइंड अशोक खरात सन्दीप देशपांडे को शिवाजी पार्क पर फॉलो करते हुए

सीसीटीवी में कैद हुआ हुए सभी आरोपी 

क्राइम ब्रांच की जांच और सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि आरोपी जब शिवाजी पार्क पहुंचे थे और देशपांडे को फॉलो कर रहे थे तब उन्होंने कोई मास्क नहीं पहना था, लेकिन हमले के वक्त उन्होंने मास्क लगा लिया था, लेकिन आरोपियों ने जब हमला किया तब उन्होंने मास्क लगा लिया था। मास्क के जरिये उन्होंने अपनी पहचान छुपाने की कोशिश भी की थी। अशोक खरात को लेकर क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया कि वो एक बड़े राजनीतिक पार्टी के कामगार संगठन  से जुड़ा हुआ है और लंबे समय से राजनीति में अपनी पैठ बनाने की कोशिस में लगा हुआ है लेकिन नाकाम रहा। ऐसे में वर्तमान राजनीतिक माहौल में खरात को ख्याल आया कि उसे कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे वो पार्टी के बड़े नेताओं की नजर में आये और उसने सन्दीप देशपांडे को हमला करने की योजना बनाई जिसमे उसके 3 और साथी शामिल थे। 

पेशेवर अपराधी है अशोक खरात

आरोपी को यकीन था कि देशपांडे पर हमले के बाद वो बड़े नेताओं की नजर में आ जायेगा और आने वाले समय में उसे पार्टी कम से कम महानगर पालिका चुनाव के समय नगरसेवक का टिकट दे देगी। लेकिन खरात का ख्याल ख्याली पुलाव ही रह गया। क्राइम ब्रांच ने उसे और उसके एक साथी सोलकी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 2 और लोग हिरासत में हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक खरात एक पेशेवर अपराधी रहा है। उसके ऊपर एक दर्जन के करीब आपराधिक केस दर्ज हैं, जिसमें अरुण गवली गैंग के सदस्य की हत्या, हत्या की कोशिश वसूली धमकी जैसे मामले दर्ज हैं। फिलहाल इस मामले में अभी संदीप देशपांडे का बयान क्राइम ब्रांच ने दर्ज नही किया है जल्द ही उनका भी बयान दर्ज किया जाएगा। 

Latest India News