Home Bhopal मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज थम जाएगा प्रचार का शोर, अंतिम...

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज थम जाएगा प्रचार का शोर, अंतिम दिन कांग्रेस बीजेपी के दिग्गज झोंकेगे ताकत | today last day of campaign in MP and Chhattisgarh BJP and Congress voting 17 november

16
0
MP-छत्तीसगढ़ में आज थमेगा प्रचार, अंतिम दिन कांग्रेस-BJP झोकेगी ताकत

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आज यानि बुधवार शाम को चुनावी प्रचार थम जाएगा. आज शाम छह बजे के बाद कोई जुलूस और जनसभाएं कर सकेंगे बल्कि उम्मीदवार डोर-टू-डोर वोट मांग सकेंगे. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी और कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों के नेता पूरी ताकत झोंकने के लिए उतर रहे हैं. अंतिम दिन चुनावी प्रचार में ताकत झोंकने के लिए कांग्रेस से राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सचिन पायलट जैसे दिग्गज नेता उतर रहे हैं तो बीजेपी की ओर से अमित शाह से लेकर योगी आदित्यनाथ सहित वरिष्ठ नेता जनसभा को संबोधित करेंगे.

मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों और छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण की 70 सीटों पर 17 नवंबर यानि शुक्रवार को मतदान होना है. मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 2533 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ की कुल 90 सीटों में से पहले चरण में 20 सीट पर 7 नवंबर को मतदान हो चुका है और अब दूसरे चरण की 70 सीटों पर शुक्रवार को वोटिंग है, जिसके लिए 958 उम्मीदवार मैदान में है. दोनों ही राज्यों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला माना जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में राहुल और अमित शाह

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की सीटों के लिए प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी तो बीजेपी की तरफ से अमित शाह उतर रहे हैं. राहुल गांधी तीन विधानसभा में अलग-अलग रैलियां करेंगे. पहली जनसभा राहुल बलौदा बाजार में संबोधित करेंगे. इसके बाद बेमेतारा में कांग्रेस प्रत्याशी अशीष छाबड़ा के समर्थन में रैली करेंगे. वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए साजा, जांजगीर-चांपा और कोरबा विधानसभा सीटों पर चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा अंबिकापुर में रैली करेंगे. इसके अलावा अनुराग ठाकुर और असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में रोड-शो और रैलियां करेंगे.

यह भी पढे़ं- छत्तीसगढ़: काका क्या दे पाएंगे भतीजे को मात? भूपेश बघेल के खिलाफ BJP ने बिछाई बिसात

एमपी में प्रियंका और सीएम योगी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से लेकर सचिन पायलट तक उतर रहे हैं तो बीजेपी की तरफ से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनात चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रियंका गांधी दतिया और सिहावल विधानसभा सीट पर जनसभा को संबोधित करेंगी तो सचिन पायलट ग्वालियर बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में चुनावी जनसभा करेंगे. कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी बुधवार को बैतूल की आमला विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे और उसके बाद भोपाल में भी एक रैली को संबोधित करेंगे.

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में कमल खिलाने के लिए उतर रहे हैं. सीएम योगी पवई और अशोकनगर विधानसभा में रैली करेंगे. इसके बाद भोपाल की बैरसिया विधानसभा और उसके फिर छिदवाड़ा विधानसभा सीट पर भी संबोधित करेंगे तो महाराष्ट्र्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस भी छिंदवाड़ा में रैली करेंगे. इसके अलावा बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा सतना, जबलपुर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते दमोह व रायसेन, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जबलपुर, बालाघाट में रैली करेंगे.

यह भी पढे़ं- MP की चुनावी लड़ाई आखिर ओबीसी पर आई, क्यों कांग्रेस-बीजेपी और सपा खेल रहीं दांव?