Home Bhopal ‘मधुशाला में गौशाला’ अभियान शुरू करेंगी उमा, बोलीं देखते हैं कौन मुझे...

‘मधुशाला में गौशाला’ अभियान शुरू करेंगी उमा, बोलीं देखते हैं कौन मुझे रोकेगा | bhopal news former cm uma bharti to start gaushala in madhushala campaign in mp

32
0
'मधुशाला में गौशाला' अभियान शुरू करेंगी उमा, बोलीं देखते हैं कौन मुझे रोकेगा | bhopal news former cm uma bharti to start gaushala in madhushala campaign in mp

उमा भारती ने कहा कि मध्य प्रदेश में शराब नहीं बह सकती, यहां दूध बहेगा. उमा ने कहा कि यहां महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के पीछे शराब एक कारण है.

बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने भोपाल के एक मंदिर में अपने चार दिवसीय प्रवास को मंगलवार को समाप्त करने से ठीक पहले घोषणा की कि मध्य प्रदेश में नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली की अपनी मांग के समर्थन में वह मधुशाला में गौशाला अभियान शुरू करेंगी, जिसके तहत वह विशेष रूप से मंदिर एवं विद्यालयों के आसपास वाली मधुशालाओं को गौशालाओं में बदलेगी. उमा भारती ने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के पीछे शराब एक कारण है.

पूर्ण शराबबंदी का समर्थन करने वालीं उमा भारती लंबे समय से नशामुक्ति को बढ़ावा देने के लिए मध्य प्रदेश की शराब नीति में बदलाव कर नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली लागू करने की मांग कर रही हैं. उमा भारती बीते शनिवार दोपहर भोपाल के अयोध्या नगर चौराहे में स्थित एक मंदिर पहुंचीं और उन्होंने घोषणा की कि वह 31 जनवरी को राज्य सरकार की नई शराब नीति के ऐलान के इंतजार में अगले तीन दिन तक इसी मंदिर में रहेंगी और वहीं बैठकर घोषणा को सुनेंगी.

उमा का 4 दिवसीय प्रवास समाप्त

उमा भारती ने मंगलवार को मंदिर में अपना चार दिवसीय प्रवास समाप्त किया, लेकिन राज्य सरकार ने अपनी शराब नीति की घोषणा आज नहीं की. मंदिर में मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए उमा भारती ने कहा कि प्रदेश के निवाड़ी जिले स्थित ओरछा के ठीक मुहाने पर राम राजा सरकार के प्रवेश द्वार के ठीक पहले शराब की जो दुकान है, वह अवैध है और विधि विभाग की भूल से उसे अदालत से स्थगन मिल गया है.

नई शराब नीति की प्रतीक्षा करूंगी- उमा

उन्होंने कहा, मैं बुधवार शाम को ओरछा पहुंच जाऊंगी और इसलिए मैं परसों (गुरुवार को) मधुशाला को गौशाला में बदल देना चाहती हूं. यह एक उदाहरण होगा. बाकी मैं नई शराब नीति की प्रतीक्षा करूंगी. उन्होंने कहा कि शराब नीति का इंतजार किए बिना वह नियमों का उल्लंघन कर चल रही शराब की दुकानों को गौशालाओं में बदलना शुरू कर देंगी. उमा भारती ने कहा कि उन्होंने लोगों से 11 गायों की व्यवस्था करने को कहा है, जिन्हें ओरछा में शराब की दुकान पर बांधा जाएगा.

MP में शराब नहीं, दूध बहेगा- उमा

उन्होंने कहा, देखते हैं, कौन मुझे रोकने की हिम्मत करता है? इन गायों को खिलाएंगे और शराब की दुकान पर उनके लिए पानी की व्यवस्था भी करेंगे. उमा भारती ने कहा कि मध्य प्रदेश में शराब नहीं बह सकती, यहां दूध बहेगा और ओरछा की यह घटना इसी का सूचक होगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के पीछे शराब एक कारण है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रदेश में भय, असुरक्षा एवं बीमारियों सबका कारण मुख्य रूप से शराब बनती जा रही है.

ये भी पढ़ें

(भाषा के इनपुट के साथ)