Home National फूट-फूट रोए BSP नेता अरशद राणा

फूट-फूट रोए BSP नेता अरशद राणा

12
0

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच मुजफ्फरनगर जिले से BSP नेता अरशद राणा ने टिकट के नाम पर 67 लाख (₹6700000) रुपए हड़पने का आरोप लगाया है। यह आरोप उनकी ही पार्टी के पश्चिम उत्तर प्रदेश प्रभारी शम्सुद्दीन राईन पर लगा है। इसकी शिकायत उन्होंने मुज़फ्फरनगर पुलिस से की है। उनका फूट-फूट कर रोते हुए वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वायरल वीडियो मुजफ्फरनगर जिले के कोतवाली नगर का है। अरशद राणा खुद को पीड़ित बताते हुए इंस्पेक्टर आनंद देव के आगे फूट-फूट कर रोने लगे। वो कहते सुनाई दे रहे हैं, “इन्होने मेरा तमाशा बना दिया। मैंने तो कभी इस तरह से सोचा भी नहीं था। मुझे अंदर बिठा कर ये कहते कि हम तेरे जगह किसी और को चुनाव लड़वा रहे हैं। सारे एड होर्डिंग मैं ही कर रहा हूँ। उसके बाद भी ये मेरे साथ ऐसा कर रहे हैं।” वीडियो में पुलिस अधिकारी उन्हें परेशान न होने का ढाँढस बँधाते हुए सुनाई दे रहे हैं।

अरशद राणा ने अपने फेसबुक पर यूट्यूब का एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में उनका दावा है कि आरोपित शम्सुद्दीन राईन उनके नाम की घोषणा विधान सभा प्रभारी के तौर पर कर रहे हैं। अपने कैप्शन में उन्होंने लिखा है, “मैं चरथावल विधानसभा प्रभारी अरशद राणा सभी फ्रेंड्स के साथ में यह वीडियो वह साझा कर रहा हूँ जिसमें शमसुद्दीन राइन पश्चिम प्रभारी घोषणा करते हुए साफ-साफ नजर आ रहे हैं और पूरे मंडल के लोग मंच पर मौजूद है।”

अरशद राणा के मुताबिक, “मुझे दिसंबर 2018 में ही बसपा के पश्चिम उत्तर प्रदेश प्रभारी शमशुद्दीन राईन ने चरथावल विधानसभा सीट पर प्रत्याशी बनाने का आश्वासन दिया था। इसके बदले मुझ से कुछ रुपयों की माँग की गई थी जिसके लिए मैं तैयार हो गया था। इसके बाद इसी महीने मुजफ्फरनगर के पार्टी कार्यालय पर कई पदाधिकारियों की मौजूदगी में मुझे साल 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ाने के लिए प्रत्याशी भी घोषित कर दिया गया। पार्टी के अलग-अलग लोगों ने अलग-अलग समय पर मुझ से 67 लाख रुपए ठग लिए। इतने के बाद भी चरथावल विधान सभा पर सलमान सईद को प्रत्याशी घोषित कर दिया गया।”

ऑपइंडिया ने इस मामले में अरशद राणा से बात की। अरशद राणा ने बताया, “मैं 2 बार मायावती से मिल चुका हूँ। उन्होंने भी मुझ से कहा था कि जाओ चुनाव की तैयारी करो। शमशुद्दीन राईन किसी से फोन पर कह रहे हैं कि मैं अरशद राणा को जानता भी नहीं। जबकि मैंने उनकी ही वीडियो को अपने फेसबुक पर शेयर किया है जिसमें वो मेरा नाम ले रहे हैं। मैंने अपने फेसबुक पर मायावती के लखनऊ स्थित आवास के आगे आत्मदाह की धमकी दी थी। इसके बाद जिले के पुलिस और अन्य अधिकारी लगातार मुझ से सम्पर्क कर रहे हैं। कल मुझ से तहरीर भी पुलिस ने ली पर अभी तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।”