Home Bhopal ‘देश में 82 फीसदी हिंदू का मतलब हिंदू राष्ट्र,’ बागेश्वर बाबा के...

‘देश में 82 फीसदी हिंदू का मतलब हिंदू राष्ट्र,’ बागेश्वर बाबा के बयान पर बोले कमलनाथ | 82 percent Hindu in India means Hindu Rashtra Kamal Nath on Bageshwar Baba statement

7
0
'देश में 82 फीसदी हिंदू का मतलब हिंदू राष्ट्र,' बागेश्वर बाबा के बयान पर बोले कमलनाथ | 82 percent Hindu in India means Hindu Rashtra Kamal Nath on Bageshwar Baba statement

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने बागेश्वर बाबा के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर कहा कि विश्व की सबसे बड़ी हिंदू आबादी अपने ही देश में हैं. उन्होंने कहा कि देश में 82 फीसदी आबादी हिंदू है और इसलिए इसमें कोई बहस का मुद्दा ही नहीं है. यह कहने की बात नहीं है, यह तो आंकड़े बताते हैं.

कमलनाथ ने अपने निर्वाचन क्षेत्र छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा करवाई थी. बागेश्वर बाबा हिंदुत्व के पोस्टर बॉय की तरह देशभर में पहचाने जा रहे हैं. अब उनके हिंदू राष्ट्र पर कमलनाथ की टिप्पणी के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. बीजेपी का कहना है की कांग्रेस को सिर्फ चुनाव के समय हिंदू याद आते हैं.

मैंने 15 साल पहले बना दिया था सबसे बड़ा हनुमान मंदिर

बागेश्वर धाम की लोकप्रियता और हिंदुत्व को लेकर बीजेपी के हमले पर भी कमलनाथ ने पलटवार किया. उन्होंने कहा, ‘मैंने तो प्रदेश का सबसे बड़ा हनुमान मंदिर छिंदवाड़ा में 15 साल पहले बना दिया था. क्या उस समय चुनाव थे? मैंने तो इस बात की कभी पब्लिसिटी भी नहीं की, लेकिन जो जनता को दिखाई दे रहा है उसे झुठला तो नहीं सकते.

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बाद अब छिंदवाड़ा में पंडित प्रदीप मिश्रा का भी कार्यक्रम होना है. इसपर कमलनाथ ने कहा की पंडित प्रदीप मिश्रा का छिंदवाड़ा आगमन प्रस्तावित है, मुझे जब उनके कार्यक्रम की जानकारी लगी तो मैंने कहा कि छिंदवाड़ा में हम आपका स्वागत करेंगे. कोई भी धर्म प्रेमी छिंदवाड़ा आए उसका स्वागत है.

खिसकने लगी पैरों तले जमीन, इसलिए बिगड़ी भाषा

बीजेपी के आरोपों पर जवाब देते हुए कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान की भाषा का स्तर ठीक नहीं था. अब बीजेपी के पास मेरे बारे में बोलने के लिए कुछ बचा नहीं है तो वो मर्यादाहीन बातें कर रहे हैं. कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी को अपने पैरों के नीचे से जमीन खिसकती दिख रही है, इसलिए वो भाषा के निचले स्तर का इस्तेमाल कर रहे हैं.

शिवराज द्वारा कमलनाथ पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों का भी कमलनाथ ने जवाब दिया.उन्होंने कहा कि मेरे 44 साल का राजनीतिक जीवन बेदाग रहा है. इसी के साथ उन्होंने शिवराज सिंह चौहान को ही इतिहास का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री बता डाला. उन्होंने कहा कि ये बात किसी से छिपी नहीं है कि देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में शिवराज सरकार ने घोटालों का रिकॉर्ड बनाया है.

ये भी पढ़ें: एक जनआशीर्वाद यात्रा का टारगेट 40 सीट, यूं 230 विधानसभा साधेगी BJP