Home National दिल्ली में शराब घोटाला करके करोड़ों कमाया, गोवा में खर्च किया: ED...

दिल्ली में शराब घोटाला करके करोड़ों कमाया, गोवा में खर्च किया: ED की चार्जशीट में सब कुछ, CM केजरीवाल ने कहा मनगढ़ंत

9
0

दिल्ली शराब घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर दी है। ईडी की चार्जशीट के अनुसार आम आदमी पार्टी ने शराब घोटाले से प्राप्त रुपए गोवा विधानसभा चुनाव में खर्च किए थे। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की चार्जशीट को काल्पनिक बताया है।

चर्चित शराब घोटाले की जाँच कर रही ED ने गुरुवार 02 फरवरी, 2023 को दिल्ली की रोज एवेन्यु कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की। चार्जशीट में आम आदमी पार्टी के कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर, कारोबारी सरथ रेड्डी, बिनॉय बाबू, अभिषेक बोएनपल्ली और अमित अरोड़ा को आरोपित बनाया गया है। इस चार्जशीट में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम नहीं है। ईडी ने कोर्ट में कहा है कि मामले की जाँच जारी है।

ED के अनुसार AAP के कम्युनिकेशंस इंचार्ज विजय नायर के निर्देश पर गोवा चुनाव कैंपेन के दौरान AAP की सर्वे टीमों में शामिल रहे वॉलंटियर्स को करीब 70 लाख रुपए का नकद भुगतान किया गया था। चार्जशीट में आगे कहा गया है कि विजय नायर ने आम आदमी पार्टी की तरफ से एक दक्षिण भारतीय ग्रुप से 100 करोड़ रुपए की रिश्वत ली थी। इस ग्रुप से वाईएसआर कॉन्ग्रेस पार्टी के सांसद मगुन्टा श्रीनिवासुलु रेड्डी, उनके बेटे राघव मगुन्टा, अरबिंदो फार्मा के निदेशक पी सरथ चंद्र रेड्डी जुड़े हुए हैं।

चार्जशीट के मुताबिक नई आबकारी नीति के तहत लाइसेंस के लिए रिश्वत ली गई थी। रिश्वत की राशि के भुगतान का बंदोबस्त हैदराबाद के बिजनेसमैन अभिषेक बोएनपल्ली ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के करीबी सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ मिलकर किया था। चार्जशीट में यह भी खुलासा हुआ है कि इंडोस्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रु और अरविंद केजरीवाल के बीच फेसटाइम वीडियो कॉल पर बात हुई थी।

प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कथित तौर पर समीर महेंद्रू से विजय नायर पर भरोसा करने के लिए कहा था। केजरीवाल ने कथित तौर पर महेंद्रू से कहा, “विजय मेरा लड़का है, तुम्हें उस पर भरोसा करके उसके साथ चलना चाहिए।”

उधर ईडी की चार्जशीट को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूरी तरह मनगढ़ंत बताया है। उन्होंने कहा कि ईडी ने इस सरकार के कार्यकाल में 5,000 से ज्यादा चार्जशीट दाखिल की हैं। इन मामलों में कितनों को सजा हुई है? उन्होंने सभी मामलों को झूठा करार दिया और कहा कि ईडी का उपयोग राज्य सरकारों को अस्थिर करने और गिराने के लिए किया जा रहा है।