Home National ‘दत्ता’ की जगह लिख दिया ‘कुत्ता’, अधिकारी के सामने भोंकने लगा शख्स

‘दत्ता’ की जगह लिख दिया ‘कुत्ता’, अधिकारी के सामने भोंकने लगा शख्स

6
0

पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले में रहने वाले एक व्यक्ति ने राशन कार्ड में दत्ता की जगह कुत्ता नाम हो जाने पर विरोध करने का अजीबोगरीब तरीका अपनाया है, जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में वह अधिकारी की गाड़ी के पास जाकर भोंकते हुए नजर आ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह पूरा मामला बाँकुरा जिले के बिकना ग्राम पंचायत अंतर्गत केशियाकोले गाँव का है। जहाँ, श्रीकांत दत्ता नामक व्यक्ति के राशन कार्ड में बार-बार नाम गलत हो रहा था। पहले तो उनका नाम मण्डल और दत्त कर दिया गया। लेकिन, हद तो तब हो गई जब दत्ता की जगह ‘कुत्ता‘ लिख दिया गया। इसके बाद से वह कुत्तों की तरह भोंक कर विरोध दर्ज करा रहे हैं।

दरअसल, बुधवार (16 नवंबर 2022) को संयुक्त बीडीओ बिकाना ग्राम पंचायत के ‘दुआरे सरकार’ शिविर का दौरा करने पहुँचे थे। जहाँ, अपने राशन कार्ड में बार-बार नाम गलत होने से परेशान श्रीकांत दत्ता ने कुत्ते की तरह भोंक कर विरोध जताया। श्रीकांत दत्ता जब भोंक रहे थे तब कार पर बैठे अधिकारी ने अपना मुँह फेर लिया था। लेकिन, श्रीकांत लगातार भोंकते रहे। एक समय तो ऐसा भी आया जब कार में बैठे बीडीओ घबरा गए।

हालाँकि, बाद में बीडीओ ने कार रोककर श्रीकांत दत्ता से बातचीत की और पूरी बात समझने के बाद अधिकारियों को उनके नाम से ‘कुत्ता’ हटाने और उसकी जगह सही नाम श्रीकांत दत्ता दर्ज करने का आदेश दिया।

इस पूरे मामले में पीड़ित श्रीकांत दत्ता का कहना है कि जब उन्होंने राशन कार्ड के लिए आवेदन किया था तब पहले चरण में उन्हें राशन कार्ड मिला तो उसमें उनका नाम श्रीकांत दत्ता की जगह श्रीकांत मण्डल कर दिया गया था। इसके बाद जब, उन्होंने नाम सुधार के लिए आवेदन दिया तब उनका नाम दत्ता की जगह दत्त कर दिया गया। एक बार फिर उन्होंने नाम सुधार का आवेदन दिया, तब उनका नाम श्रीकांति कुमार कुत्ता लिख दिया गया, जिसके बाद वह मानसिक रूप से टूट गए। इसलिए, उन्होंने विरोध करने के लिए यह तरीका अपनाया।