Home Jhabua झाबुआ में यातायात व्यवस्था में क्रांति’ ला सकती है एक हाइड्रोलिक क्रेन...

झाबुआ में यातायात व्यवस्था में क्रांति’ ला सकती है एक हाइड्रोलिक क्रेन मशीन- सामाजिक महासंगठन

83
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। नगर मे यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था दिनो दिन बिगडते जा रही है। जिसमें आम वाहनो को चलाना तो दूर पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है। वही जिस पर से यातायात विभाग के द्वारा नगर में दो पहिया वाहनो से लेकर चार पहिया वाहनो की पार्किंग स्थल भी बनाये गये है लेकिन बावजूद इसके अस्त व्यस्त वाहनो के बाजारो में अस्त व्यस्त पार्किंग करने से अन्य वाहनो को परेशानी हो रही है। पूर्व में कई बार यातायात विभाग के द्वारा वाहनो की अव्यवस्थाओ को सुधारने के लिये लोगो को समझाईश दी गई है लेकिन बावजूद इसके स्थिती मे सुधार नही हो रहा है।
ऐसे में नगर की यातायात अव्यवस्थाओ को सुधारने के लिये जिला प्रशासन से यह गुहार लगाई जा रही है कि यदि एक हाइड्रोलिक क्रेन मशीन नगर में आ जाये तो अस्त व्यस्त खडे वाहनो को जब्त कर उन पर चालानी कार्यवाही कर व्यवस्थाओ को सुधारा जा सकता है। पूरे शहर के मुख्य मार्गो पर पक्की रेखांकन करने के उपरांत शहर में लाइन के बाहर खड़े वाहनों को क्रेन के माध्यम से उठाकर कोतवाली में जमा कर देने पर भी स्थिती में थोडा बहुत सुधार लाया जा सकता है। सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरज राठौर के द्वारा पुरे नगर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिये एक निवेदन झाबुआ कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक महोदय से किया गया है। वही आने वाले समय में यदि नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार लाना है तो जिला प्रशासन को नये कदम उठाने होंगे।
वही नगर के सिद्धेश्वर काॅलोनी मे लग रही दोनो तरफ दुकानो के कारण ठेलेगाडिया लगाने से जाम की स्थिति बनती है। दोनेा छोर पर टर्न के कारण आये दिन वाहनो का जाम लगता है। वही इस स्थिति को सुधारने के लिये जिला प्रशासन सहित जिला पुलिस विभाग को कठोर कार्यवाही करते हुये नगर की यातायात व्यवस्था को सुधारने की ओर एक प्रयास करना होगा। जिससे आमजन अपने दो पहिया वाहन व ठेला व्यापारी अपने ठेले नियत स्थान पर लगाने की लिये मजबूर हो जायेगे व व्यवस्था हमेशा के लिए सुधर जाएगी।