Home Bhopal चोर मचा रहे शोर! 2 दिन पहले मंत्री का जूता हुआ चोरी,...

चोर मचा रहे शोर! 2 दिन पहले मंत्री का जूता हुआ चोरी, अब BJP नेता के भतीजे की शादी में जेवर ले उड़े | Thief steals jewelry bag from wedding ceremony in Shivpuri

5
0
चोर मचा रहे शोर! 2 दिन पहले मंत्री का जूता हुआ चोरी, अब BJP नेता के भतीजे की शादी में जेवर ले उड़े

Shivpuri: शादी समारोह में महिलाओं के कमरे से कपड़े और जेवरों से भरे बैग को चोरी कर भाग रहे शातिर चोर को समारोह में आए मेहमानों ने पकड़ लिया. जिस चोर को पकड़ा उसने सुबह भी एक शादी समारोह से चोरी किए थे लाखों के जेवर

चोर नए कपड़े पहनकर चोरी करने पहुंचा था.

Image Credit source: TV9

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा के बदरवास थाना क्षेत्र के गुना-शिवपुरी सांसद प्रतिनिधि के भतीजे की शादी समारोह में महिलाओं के कमरे से कपड़े और जेवरों से भरे बैग को चोरी कर भाग रहे शातिर चोर को समारोह में आए मेहमानों ने पकड़ लिया. जिस चोर को पकड़ा गया वह बेहद शातिर चोर निकला. उसने चंद घंटे पहले ही कोलारस थाना क्षेत्र में चोरी की एक अन्य वारदात को भी हुबहु उसी अंदाज में अंजाम दिया था और वहां से करीब डेढ़ लाख रुपये की नगदी और जेवरों का बैग चोरी किया था. बदरवास थाना पुलिस ने भी आरोपित चोर के खिलाफ आपराधिक प्रकरण कायम कर लिया है.

कोलारस पुलिस ने आरोपित चोर को दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है. गौरतलब है कि शनिवार की दोपहर एक शातिर चोर ने कोलारस मानीपुरा निवासी शिक्षक संतोष प्रधान के बेटे उमंग प्रधान की बारात निकासी के समय हनुमान मंदिर पर पहुंच कर महिलाओं के बीच बैठकर वहां से एक बैग चोरी कर लिया था, जिसमें करीब डेढ़ लाख रुपये की नगदी के अलावा सोने के जेवर रखे हुए थे.

शादी में मेहमानों की तरह पहुंचा चोर

चोर यहां से सफलता पूर्वक चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद देर शाम बदरवास में सिल्वर पार्क मैरिज गार्डन में आयोजित सांसद केपी यादव के प्रतिनिधि अवतार सिंह यादव निवासी बारौद के भतीजे की शादी में घुस गया यहां भी चोर ने सुबह बारात में चोरी के दौरान पहने हुए कपड़े ही पहन रखे थे. ऐसे में उसे देखने पर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वह शादी में बतौर मेहमान आया है. चोर ने अंदर घुसकर पहले महिलाओं के कमरों में तांक-झांक शुरू कर दी और काफी देर तक वहां हालातों को समझने के बाद वह एक कमरे के अंदर घुस गया और जेवर और कपड़ों से भरे बैग को उठाकर महिलाओं की आंखों में धूल झोंककर वहां से निकलने लगा.

ये भी पढ़ें- बाबा 4 साल से बाल नहीं धुली हूं बागेश्वर धाम पहुंची महिला बोली- पति की मौत की CBI जांच हो

इसी दौरान एक महिला को उक्त चोर की गतिविधि कुछ संदिग्ध प्रतीत हुई तो उसने चोर को आवाज देते हुए रोका. इस पर चोर महिलाओं को कमरे में बंद कर वहां से भाग निकला. महिलाओं की चीख पुकार सुनकर पास से ही निकल रहे एक व्यक्ति ने कमरे की कुंडी खोली, तो महिलाओ ने उसे पूरा घटनाक्रम बताया. इसी के आधार पर शादी समारोह में आए सभी मेहमान सक्रिय हो गए और उन्होंने चोर को मैरिज गार्डन के मुख्य द्वार पर दबोच लिया.

चोर का साथी हुआ फरार, पुलिस ने जांच शुरू की

शातिर चोर के हौसले इतने बुलंद थे कि उसे इस बात का बिलकुल भी खौफ नहीं था कि उसने कुछ घंटे पहले ही चंद किमी की दूरी पर बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है और पुलिस उसकी तलाश कर रही होगी. पकड़े गए चोर ने अपनी पहचान राजगढ़ जिले के ग्राम गुड़खेड़ा निवासी विशाल पुत्र राजेंद्र सिसौदिया के रूप में बताई है. उक्त चोर का एक अन्य साथी बाइक लेकर भागने में सफल रहा है.

पकड़े गए चोर ने बताया कि दोपहर में उन्होंने जो चोरी की थी उस चोरी की रकम और जेवर उसी युवक के पास है जो वहां से भाग गया. बदरवास में आयोजित चोरी समारोह से जो बैग युवक ने चुराया था. उसमें लाखों रुपये के जेवर होना बताया जा रहा है. पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है.

शादियों में घुसकर करते हैं महिलाओं के जेवर चोरी

बदरवास पुलिस को प्रारंभिक पूछताछ में बताया है कि वह अक्सर शादी समारोह के दौरान दूसरे जिलों में निकल जाते हैं. इस दौरान वह अच्छे कपड़े पहनकर सभ्य व्यक्ति की तरह शादी समारोह में प्रवेश करते हैं. वहां कुछ देर रूकने के बाद हालातों को समझते हैं.

ये भी पढ़ें-Sanjay Tiger Reserve: शिकारियों ने ली जान! करंट लगा बाघिन टी-32 को मारा, शव को रेत में दबाया

चोर ने बताया कि अगर किसी को उन पर संदेह नहीं होता है तो वह महिलाओं के कमरे आदि के पास चहलकदमी शुरू कर देते हैं, क्योंकि महिलाएं शादी में लाखों रुपये के जेवर लेकर आती हैं. महिलाओं के बीच से मौका पाते ही वह जेवर के बैग लेकर निकल जाते हैं. चोर ने इससे पहले भी कई चोरियों की बात कुबूल की है. इसके अलावा उसने कोलारस की चोरी भी स्वीकार कर ली है.