Home National घर-वापसी कर आफरीन बनीं निशा, वेदमंत्रों के बीच सीतापुर के प्रिंस गुप्ता...

घर-वापसी कर आफरीन बनीं निशा, वेदमंत्रों के बीच सीतापुर के प्रिंस गुप्ता से किया विवाह

18
0

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक मुस्लिम लड़की ने घर-वापसी की है। घर-वापसी करने वाली लड़की का नाम आफरीन है जो अब निशा नाम से जानी जाएँगी। निशा ने अपने प्रिंस गुप्ता नाम के लड़के से वेदमंत्रों के बीच हिन्दू रीति-रिवाज़ से शादी भी कर ली है। इस शादी में प्रिंस के परिजनों के अलावा हिन्दू संगठन के लोग भी शामिल हुए। यह विवाह सोमवार (27 नवंबर, 2023) को सम्पन्न हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला सीतापुर जिले के थाना क्षेत्र तम्बौर का है। वहाँ के रहने वाले प्रिंस गुप्ता नाम का युवक हरिद्वार में रह कर एक प्राइवेट कम्पनी में नौकरी करता है। काफी समय पहले उसकी मुलाकात शाहजहाँपुर जिले के कटरा क्षेत्र की रहने वाली आफरीन से हुई। दोनों में शुरुआत में बातचीत हुई और फिर मिलना-मिलाना शुरू हो गया। अंत में दोनों में प्यार हो गया और आफरीन व प्रिंस ने शादी करने का फैसला कर लिया।

प्रिंस गुप्ता ने अपने परिजनों को इस रिश्ते के लिए मना लिया। हालाँकि, जब आफरीन के अब्बा को अपनी बेटी के प्रिंस से रिश्ते की भनक लगी तो वो भड़क गए। उन्होंने आफरीन पर तमाम तरह की पाबंदियाँ लगा दीं। इस बीच दोनों एक दूसरे से सम्पर्क की कोशिश में लगे रहे। आखिरकार आफरीन ने प्रिंस को एक मोबाइल से कॉल किया। प्रिंस ने आफरीन को अपने पास सीतापुर जिले में बुलवा लिया। यहाँ दोनों ने हिन्दू संगठनों से अपनी शादी के लिए मदद माँगी।

इस मामले की जानकारी जब हिन्दू संगठनों को हुई तो उन्होंने आफरीन की घर-वापसी और प्रिंस से उनके विवाह की तैयारियाँ सीतापुर के सेउता इलाके में पड़ने वाले एक मंदिर में की।

यह मंदिर माँ देवी सोनासर के नाम से जाना जाता है। सोमवार को हुई इस शादी के दौरान मंदिर में प्रिंस के परिवार के अलावा गाँव के संभ्रांत लोग और हिन्दू संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे। वेदमंत्रों के साथ विधि-विधान से दोनों की शादी सम्पन्न हुई। पहले आफरीन और अब निशा गुप्ता भी अपनी शादी से बेहद खुश नजर आईं। मंदिर में मौजूद लोगों ने आफरीन और प्रिंस को सुखद दाम्पत्य जीवन का आशीर्वाद दिया। अब आफरीन प्रिंस के साथ रह रहीं हैं।